Home टीवी गॉसिप लक्ष्मण बनने वाले सुनील लाहिरी की ये कहानियां आप जानते थे ?

लक्ष्मण बनने वाले सुनील लाहिरी की ये कहानियां आप जानते थे ?

6 second read
0
1
169

रामायण सीरियल में लक्ष्मण का रोल निभाने वाले सुनील लाहिरी एक बार फिर से हर तरफ सुर्खियों में हैं। उनकी फैन फॉलोइंग इतने जबर्दस्त तरीके से बढ़ी है कि पूछिए मत। सुनील लाहिरी इस नए वक्त को काफी अच्छी तरह ENJOY कर रहे हैं।

तो ऐसे में हम आपको बताते हैं सुनील लाहिरी की वो पुरानी 4 कहानियां जो आज के दौर में शायद कम लोग ही जानते हों।

पहली बात : रामायण में लक्ष्मण के लिए सुनील नहीं थे पहली पसंद !

जी हां, जब रामायण के लिए रामानंद सागर कास्टिंग कर रहे थे तो लक्ष्मण के रोल में सुनील लाहिरी उनकी पहली पसंद नहीं थे। दरअसल रामानंद सागर ने शशि पुरी को लक्ष्मण के रोल के लिए पसंद कर रखा था। शशि पुरी उस वक्त टीवी में अच्छा खासा काम कर रहे थे। इसलिए उन्हें ऐसा लगा कि लक्ष्मण का रोल उनके करियर के लिए ठीक नहीं होगा। एन वक्त पर शशि पुरी ने लक्ष्मण का किरदार करने से मना कर दिया। इसके बाद रामानंद सागर ने नए ऑडिशन रखे और नए ऑडिशन में सुनील लाहिरी रामानंद सागर को पहली बार में ही पसंद आ गए। और इस तरह हम सबके दिलो दिमाग में बसने वाले लक्ष्मण बन गए सुनील लाहिरी !

दूसरी बात :  पहली ही फिल्म में मिथुन के साथ काम !

ऐसा नहीं है कि रामायण में सुनील लाहिरी ने पहली बार एक्टिंग की। रामायण से पहले सुनील ने काफी फिल्मों में एक्टिंग की थी। एक्टर के तौर पर सुनील ने रोमांटिक और इमोशनल हर तरह के किरदार निभाए। 1980 में उन्होंने स्मिता पाटिल के साथ पहली फिल्म नक्सलाइट की थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती भी थे।

तीसरी बात : जीते जी देखी अपनी ही पूजा !

रामायण के बाद तो सुनील लाहिरी की जिंदगी ही बदल गई। उन्हें लक्ष्मण के किरदार से इतनी ज्यादा पॉपुलेरिटी मिली कि लोग उन्हें रियल लाइफ में भी भगवान लक्ष्मण ही मानने लगे। सुनील खुद बताते हैं कि इस दौर में वो जहां भी जाते लोग उनकी पूजा करना और उनके पैर छूना शुरू कर देते थे।

चौथी बात : ऐसे छोड़ दिया एक्टिंग करना !

काफी लोग ये सोचते होंगे कि जब 87 के दौर में सुनील लाहिरी इतने मेगा पॉपुलर थे तो फिर उन्होंने अचानक से एक्टिंग करना क्यों छोड़ दिया ? तो सुनील लाहिरी ने इसका सच भी बताया है। दरअसल रामायण के बाद सुनील लाहिरी को किसी भी काम में मजा ही नहीं आया। साल 2005 में सुनील लाहिरी आखिरी बार आशा पारेख के साथ जुड़े। लेकिन इस टीवी प्रोजेक्ट में भी सुनील लाहिरी को अच्छा नहीं लगा। इसके बाद से उन्होंने हमेशा हमेशा के लिए टीवी इंडस्ट्री को बाय बाय ही कह दिया।

मध्य प्रदेश के भोपाल के रहने वाले सुनील लाहिरी अब 59 साल के हो चुके हैं। लेकिन अभी भो वो काफी फिट हैं। रामायण के दोबारा प्रसारण के बाद सुनील लाहिरी अब एक बार फिर से जोश से सराबोर हैं औऱ अगर उन्हें उनके मन मुताबिक कोई रोल मिले तो हो सकता है कि वो जल्द ही आपको दोबारा कहीं किसी शो में नज़र भी आ जाएं !

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In टीवी गॉसिप

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…