Home ट्रेंडिंग धोनी के वो 5 VIDEOS जो ये बताते हैं M S DHONI बस एक नाम नहीं, दिल जीतने वाला “इमोशन” है !

धोनी के वो 5 VIDEOS जो ये बताते हैं M S DHONI बस एक नाम नहीं, दिल जीतने वाला “इमोशन” है !

36 second read
0
0
195

क्रिकेट खेलने वाले लौन्डे तो अपने देश में हजारों हो चुके लेकिन धोनी जैसा ना कोई हुआ और शायद ना कभी होगा। और जानते हैं ऐसा क्यों है ? ऐसा इस वजह से है क्योंकि धोनी जो भी करते हैं ना, वो डायरेक्ट दिल से करते हैं। बीच में मतलब वाला फिल्टर नहीं लगाते।

इस आदमी में छलावा ना के बराबर है। खुल के अपनी जिंदगी, अपने इमोशन को जीता है ये शख्स और यही वजह है कि चाहे क्रिकेट का मैदान हो या फिर बाहर की दुनिया धोनी हर जगह दिल जीतने वाले इमोशन की तरह काम करते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपके लिए धोनी के वो 5 खास वीडियो चुनकर लाए हैं जो धोनी के 5 अलग अलग रूप दिखाते हैं। लेकिन अगर आप धोनी के सच्चे फैन हैं तो ये सभी 5 वीडियो आपको जिंदगी जीने के एकदम Cool फलसफ़े सिखाकर जाएंगे। तो आइए शुरू करते हैं।

पहला फलसफा : चाहे जितने भी बड़े हो जाओ, दोस्त जिंदगी होते हैं !

ये वीडियो उस वक्त का है जब धोनी ने इंडियन क्रिकेट टीम में शोहरत हासिल कर ली थी। वो कामयाबी के सातवें आसमान पर थे। लेकिन रांची में अपने बचपन के दोस्तों के साथ जब वो एकदम बिहारी झारखंडी स्टाइल वाला हैंगआउट करते थे तो सब भूल के अपने दोस्तों के बीच वही पुराने वाले ‘महिया’ बन जाते थे

दूसरा फलसफा : देश के नाम की वर्दी पहनो तो सिर्फ बदन पर नहीं, आत्मा पर भी !

धोनी ने वर्दी पहनी तो देश के नाम एक बहादुर फौजी की तरह तन और मन दोनों समर्पित कर दिया। जब इन्हें पद्मभूषण मिला तो पूरे देश ने देखा कि कैसे दिल से एक फौजी की तरह धोनी ने अपना सम्मान ग्रहण किया। फड़कती भुजाओं के साथ धोनी जिस तरह परेड करते हुए प्रेसीडेंट तक पहुंचे थे वो ये बताने के लिए काफी था अपनी Armed Forces के लिए इस इंसान के दिल में कितना सम्मान है।

तीसरा फलसफा : बच्चे को बनाओ True Indian !

जीवा यानि धोनी की बेटी उनकी जान है। और धोनी अपनी बेटी को किस तरह की परवरिश दे रहे हैं, उसकी एक छोटी लेकिन दिल जीत लेने वाली झलक इस वीडियो में मिलती है। अपनी बेटी जीवा को धोनी हिन्दुस्तान की हर भाषा का सम्मान करना सिखा रहे हैं।

चौथा फलसफा : मैं पल दो पल का शायर हूं, बस दो पल सबकी कहानी है !

धोनी ने अपनी जिंदगी में जो हासिल किया है अगर उसका हजारवां हिस्सा भी कोई आम आदमी हासिल कर ले तो सारी उम्र अकड़ में घूमे। लेकिन धोनी… धोनी तो संत आदमी है यार ! अच्छी तरह जीवन का असली फलसफा पता है कि ये सब दो पल की कहानी है। ये उपर वाला वीडियो तो दिल जीत लेता है यार ! <3 <3

पांचवा फलसफा : बड़े होने का Load छोड़ो और जिंदगी के मज़े लो !

उपर वाले इस वीडियो में माही अपनी बीवी और कुछ दोस्तों के लिए जॉन अब्राहम के एक गाने झक मार के पर डांस कर के उन्हें हंसा रहे हैं। मैदान पर कैप्टन कूल रहने वाले और विरोधियों को अपने गेम प्लान से चित्त कर देने वाले धोनी का ये अंदाज बताता है कि लाइफ में चाहे जितने भी सीरियस रहो .. जब अपनों के बीच रहो तो उन्हें बस हंसा हंसा के मस्त कर दो.. ! कुल मिलाकर लोड मत लो.. Beacause ..That’s the Way… Mahi way !!

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …