Home ट्रेंडिंग Jio Fiber के बारे में वो 5 बातें जान लीजिए, जो कनेक्शन लेने से पहले जानना ज़रूरी है !

Jio Fiber के बारे में वो 5 बातें जान लीजिए, जो कनेक्शन लेने से पहले जानना ज़रूरी है !

34 second read
0
0
101

5 सितंबर 2016 – वो दिन था जब देश में जियो क्रांति की शुरूआत हुई। इस दिन के बाद से मुल्क में वीडियो देखने दिखाने का पूरा ट्रेंड ही बदल गया। अंबानी भाई ने क्या कौड़ियों के भाव में ऑलमोस्ट फ्री इंटरनेट देश को बांटा था। बेरोज़गारों को टाइमपास मिला था और बिजनेस करने वालों को सहूलियत ! अब वही जियो एक कमाल की नई सर्विस लेके आ रहा है। नाम है – जियो फाइबर ( Jio Fiber) अब इस Jio Fiber में क्या कुछ खास है, ये हम आपको इन 5 प्वाइंट्स में समझा देते हैं। पढ़ने के बाद आप ये ज्ञान किसी और भी पेल सकते हैं।

पहले तो ये समझ लीजिए कि जियो फाइबर इंटरनेट स्पीड की दुनिया में आग लगाने आ रहा है।

अभी तक जो सर्विस प्रोवाइडर आपको 10 MBps और 50 MBps की स्पीड इतरा इतरा के बताते थे ना वो तो Jio Fiber का बेसिक प्लान सुन के ही हिल जाएंगे। जियो फाइबर का जो सबसे छोटा प्लान है वही 100 MBps से शुरू होता है। अब धीरज धरिए और एक एक करके Jio Fiber से जुड़ी ये 5 बातें जान लीजिए।

जियो फाइबर का ये प्लान इंटरनेट का तूफान लाने वाला है !

1. Launching Date

जैसे JIO 5 सितंबर को Launch हुआ था न, वैसे ही JIO Fiber भी 5 सितंबर को ही Launch होगा। जियो की तीसरी सालगिरह पर वैसे ही भव्य कार्यक्रम में इसका कमर्शियल लांच किया जाएगा।

2. झमाझम वाली स्पीड – और इत्ता सस्ता प्लान !

इसका Basic प्लान 700 रूपए से शुरू होगा और इतने रूपए में आपको 100 Mbps की झमाझम स्पीड मिलेगी। अगर स्पीड का शौक है तो आप 1 GBPs तक जा सकते हैं जिसकी कीमत 10 हजार रूपए होगी। 1 GBPs का असली मतलब ये हुआ कि आप HD वाली एक फिल्म इस कनेक्शन के जरिए मात्र 1 से 3 सेकंड के भीतर डाउनलोड कर लेंगे

3. रिलीज़ होते ही देख लेना फिल्म !

Jio Fiber के साथ कई OTT Apps का ऐक्सेस मिलेगा. ( जैसे होता है ना – नेटफिल्क्स, अमेज़न प्राइम टाइप का) प्रीमियम जियो फाइबर यूजर्स को मूवी रिलीज़ होने के पहले ही दिन घर बैठे मूवी देखने को मिलेगा. जियो ने इसे फर्स्ट डे-फर्स्ट शो का नाम दिया है और प्लानिंग है कि 2020 खत्म होने से पहले इसे लॉन्च कर दिया जाए।

4. सिर्फ 500 रूपए में इंटरनेशनली कल्ल लो बात !

जी हां, अभी तक तो देश में तमाम टेलीकॉम कंपनियां Local और STD को फ्री करके ही इतरा रही थीं लेकिन Jio Fiber तो बड़ा धाकड़ प्लान लेकर आ रहा है। इस फाइबर प्लान में वॉयस कॉल फ्री रहेगी और अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग का जो टैरिफ है वो 500 रुपए से शुरू होने की ख़बर है !

5. JIO TV का सेट टॉप बॉक्स, जिसमें तहलका है तहलका !

और अब सुनिए वो बात जिसके लिए Jio के दीवाने पिछले कई सालों से तड़प रहे थे। खबर है कि जो ग्राहक साल भर के लिए Jio Fiber का प्लान लेंगे उन्हें HD या 4K एलईडी टीवी और 4K सेट अप बॉक्स फ्री में दिया जाएगा। जी हां, अब तक हम लोग HD वाले सेट टॉप बॉक्स की Clarity देख के ही आंख फाड़ लेते थे, अब 4K वाला सेट टॉप बॉक्स आ रहा है और वो भी Jio शुरूआत में फ्री* बांटेगा ! इसे प्लान को जियो फॉरएवर का नाम दिया गया है. जियो ने इस ऑफर को जियो फाइबर वेलकम ऑफर का नाम दिया है.

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …