Home फिल्मी वो एक सुपरहिट फिल्म, जिससे सलमान और हिमेश रेशमिया के डूबते करियर को सवारा।

वो एक सुपरहिट फिल्म, जिससे सलमान और हिमेश रेशमिया के डूबते करियर को सवारा।

10 second read
0
0
58

गॉडफादर कहें, मसीहा कहें ये सबके भाईजान! ये वो “उपनाम”  है जो शायद हमारे सुल्तान सलमान खान के लिए काफी छोटे ही होंगे। दर्जनों से ऐसे नाम गिनाए जा सकते है जिनके डूबते करियर को फिर से चमकाने वाले इकलौते ऐसे स्टार है सलमान खान। लेकिन कहते है न कि अगर सितारे कभी बुलंदियों पर होते है तो कभी गर्दिश में भी नजर आते है। कुछ ऐसा ही हुआ था सलमान खान के साथ। जी हां, सबकी किस्मत चमकाने वाले सलमान भी फ्लॉप फिल्मों और अपने डूबते करियर का दंश झेल चुके है।

सलमान के डूबते करियर की नैया कैसे लगी पार

लेकिन एक ऐसी फिल्म आई जिसने सलमान के करियर को फिर से बुलंदियों पर पहुंचा दिया। इतना ही नहीं इस एक फिल्म ने आज की टॉप लिस्ट में शुमार MUSIC COMPOSER हिमेश रेशमिया की नैया भी पार लगा दी। वो फिल्म थी “तेरे नाम”। तेरे नाम साल 2003 की सबसे सुपरहिट फिल्मों से में एक थी। ये फिल्म साउथ फिल्म की रिमेक थी। फिल्म में भूमिका चावला एक्ट्रेस थी। इसमें एक और मजेदार बात ये है कि सलमान की इस फिल्म में भी भूमिका चावला को पहला ब्रेक मिला था। अब भाई की फिल्म हो, और किसी का करियर न चमके, ये कैसे हो सकता है।

भूमिका चावला ने भी किया था तेरे नाम से डेब्यू

तेरे नाम में सलमान की हेयर स्टाइल युवाओं के लिए ट्रेंड बन चुका था। फिल्म में उनके निभाये राधे के रोल के बाद तो जैसे लोग प्रेम को भूल ही गए। ये फिल्म भले ही साउथ की रिमेक हो लेकिन सलमान की जबरदस्त एक्टिंग को देखने के लिए लोग सिनेमाघरों तक आने को मजबूर हो गए थे। इसके बाद तो सलमान जैसे हिट फिल्मों की मशीन बन गए। वांटेड, बॉडीगार्ड, दबंग, बजरंगी भाईजान, किक जैसी सुपरहिट फिल्मों की लाइन लग गई और आज सलमान के आस पास भी कोई स्टार पहुंच नहीं पा रहा है।

सलमान बन गए सुपरहिट फिल्मों की मशीन

इस फिल्म से एक और सितारे के डूबते करियर की नैया पार लग गई और वो है हिमेश रेशमिया। फिल्म “तेरे नाम” के गाने सबसे ज्यादा सुपरहिट हुए थे। जिसका श्रेय जाता है हिमेश रेशमिया को। फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई और सलमान और हिमेश दोनों ही फिर से फिल्मी दुनिया पर छा गए। वेल आपको सलमान से जुड़ा वो किस्सा जिसने सलमान को सुपरहिट फिल्में देने की मशीन बना दिया।  आपको ये किस्सा कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।    

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In फिल्मी

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …