Home ट्रेंडिंग आखिर चीन को अब क्यों आई अक्ल :बंद किया वुहान का खौफनाक मीट मार्केट!

आखिर चीन को अब क्यों आई अक्ल :बंद किया वुहान का खौफनाक मीट मार्केट!

12 second read
0
0
104

क्या पूरी दुनिया में खतरनाक कोरोना वायरस फैलाने के बाद अब जाकर चीन को अपनी सबसे बड़ी राक्षसी गलती का अहसास हो गया है ?और क्या इसीलिए चीन ने अपने सबसे कुख्यात शहर वुहान में जंगली जानवरों को खाना बंद करने का एलान किया है ?

आपको बता दें कि चीन में वुहान ही वो शहर है जहां से कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू हुआ था। कुछ लोग इसे लैब में बनाया हुआ मानते हैं वहीं कई लोगों का आरोप ये था कि चीनी लोगों की जंगली जानवरों जैसे कि चमगादड़, कॉकरोच और पता नहीं क्या क्या खाने की आदतों की वजह से ही ये वायरस इंसानों के बीच में फैला है।लेकिन अब चीन ने खुद अपनी इस राक्षसी आदत पर लगाम लगाने का एलान किया है।

Image Source..BBC

वुहान शहर में जंगली जानवरों के खाने पर सरकारी बैन लगा दिया है। वुहान सरकार द्वारा जारी एक नोटिस के अनुसार, नई नीति अगले पांच साल तक लागू रहेगी।इस आदेश के साथ ही अब वुहान में लोमड़ी, मगरमच्छ, भेड़िये, सांप, चूहे, मोर समेत कई जंगली जानवरों को खाने पर 5 साल का बैन हो गया है. इसके अलावा किसी भी संगठन या व्यक्ति को वाइल्डलाइफ या उससे जुड़े उत्पादों के प्रोडक्शन, प्रोसेस करने, इस्तेमाल या COMMERCIAL OPERATION की इजाजत नहीं होगी।

Image Source..Change for Animal Foundation

जैसा कि आप जानते ही होंगे चीन के वुहान शहर में वेट मार्केट एक ऐसा बाजार था जहां अजगर, कछुए, गिरगिट, चूहे, चीते के बच्चे, चमगादड़, पैंगोलिन, लोमड़ी के बच्चे, जंगली बिल्ली, मगरमच्छ जैसे जानवरों का मीट बिकता था। चीन के मुताबिक कोरोना वायरस इसी मीट मार्केट से निकला था। आपको बता दें कि कोरोना वायरस फैलने के बाद चीन के इस बेहद ही खतरनाक किस्म के मांसाहार को लेकर पूरी दुनिया में गुस्सा फैलने लगा था।

लोग गुस्से में ये कहने लगे थे कि चाइनीज कुछ भी खा सकते हैं ऐर अपनी इसी आदत की वजह से इन्होंने पूरी दुनिया को खतरे में डाल दिया है।चलिए अब चीन ने वुहान की मीट मार्केट को बंद करने का एलान किया है और ऐसी सद्बुद्धि उनको आई है ये तो अच्छी बात है।

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…