Home ट्रेंडिंग Corona के कहर के बीच असम में आई दूसरी ख़तरनाक बीमारी से हड़कंप !

Corona के कहर के बीच असम में आई दूसरी ख़तरनाक बीमारी से हड़कंप !

8 second read
0
0
69

कोरोना का कहर हिन्दुस्तान को हिला रहा है।हालांकि लॉकडाउन 3 में अब भारत ने अपने बाजारों को खोलने का फैसला कर लिया है। लेकिन इसी बीच असम में अफ्रीकी फ्लू के हमले की खबर ने दहशत फैला दी है। असम में अफ्रीकी फ्लू से एक झटके में 2500 मौत की खबर है

लेकिन घबराइए मत…ये मौत इंसानों की नहीं सूअरों की हो रही है। जी हां, कोरोना के कहर के बीच में ही असम में अफ्रीकी फ्लू से सूअरों की मौत का सिलसिला शुरू हो गया है।ये खुलासा रविवार को हुआ है। असम सरकार के पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री अतुल बोरा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि राज्य में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू के मामले सामने आए हैं। असम के असम के 7 जिलों के 306 गांवों में यह बीमारी फैल चुकी है।

The Iris Times

हालांकि राहत की बात ये है कि अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का शिकार बस सूअर हो रहे हैं। ये रोग इतना खतरनाक है कि इसकी DEATH RATE 100 प्रतिशत है यानि जो सूअर भी इस रोग की चपेट में आया, उसकी मौत निश्चित है। आपको बता दें कि सूअर से फैलने वाले इस रोग से इंसानों के संक्रमित होने पर फिलहाल कोई रिपोर्ट तो सामने नहीं आई है।

लेकिन लोगों में काफी दहशत है क्योंकि अचानक से 2500 सूअर जिस तरह मरे हैं वो काफी खतरनाक है। आपको बता दें कि सूअर से इंसानों में संक्रमण काफी तेजी से फैलता है। बचाव कार्य के तौर पर राज्य सरकार ने भी 10 किलोमीटर के इलाके को सर्विलांस जोन में तब्दील कर दिया और हालात पर बारीकी से नजर रख रही है।

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…