Home ट्रेंडिंग सोनम कपूर को ट्रोल करने वालों, क्यों अपने देश को पाकिस्तान जैसा ”जहन्नुम” बनाने पर आमादा हो ?

सोनम कपूर को ट्रोल करने वालों, क्यों अपने देश को पाकिस्तान जैसा ”जहन्नुम” बनाने पर आमादा हो ?

2 min read
0
0
1,441

हो सकता है कि इस आर्टिकल पर नज़र पड़ने के बाद ट्रोल आर्मी और उनके शुभचिंतक हैकर्स इस वेबसाइट के खिलाफ भी ”फतवा” जारी कर दें !

लेकिन अगर आज भी नहीं लिखा न, तो आने वाली पीढ़ियों और अपने दिल को जवाब देना मुश्किल हो जाएगा कि जब देश बरबाद हो रहा था तब हम कहां थे और क्या कर रहे थे ?

तो आइए, पहले ख़बर की बात कर लें। मुद्दा ये है कि सोनम कपूर को ट्विटर पर ज़बरदस्त ट्रोल किया जा रहा है। और वजह है उनका BBC को दिया गया एक इंटरव्यू जिसमें वो कश्मीर, पाकिस्तान और अपने देश के अंदरूनी हालातों पर अपनी बात रख रही हैं।

करीब 3 मिनट के इस इंटरव्यू में सोनम कपूर ने अपने दिल से निकलने वाली काफी बातें कही हैं। हो सकता है कि किसी को सोनम की कोई बात पसंद ना आए, लेकिन फिलहाल जिस तरह सोनम को ट्रोल किया जा रहा है। जिस तरह उनके नाम की गालियां निकाली जा रही हैं, उन्हें देख कर दिल में यही सवाल उठता है कि एक देश के तौर पर आखिर हम कहां जा रहे हैं ?

क्या हम भी आततायी सोच के मामले में पाकिस्तान की तरह एक ”जहन्नुम” देश बनने की तरफ नहीं बढ़ रहे हैं ?

आज हम पाकिस्तान पर हंसते हैं। उनकी तंगहाली और तंग सोच के चर्चे कर के ठहाके लगाते हैं। हमें गर्व होता है अपने देश के एजुकेशन सिस्टम पर, यहां के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर, यहां के टैलेन्ट पर….!! है ना !!! लेकिन ये सब वो पुरानी चीजें हैं जिनपर आप गर्व कर रहे हैं। खुद सोच कर देखिए कि नई चीजों के मामले में हम नई जेनरेशन को क्या दे रहे हैं ?

हम कुल मिलाकर अपनी आने वाली पीढ़ियों को दे रहे हैं एक तंग सोच !

एक ऐसी सोच जिसमें हम सोनम कपूर को इस बात के लिए गरिया रहे हैं कि तुम भी हमारी तरह पाकिस्तान को गाली क्यों नहीं दे रही ? तुम भी हमारे सुर में सुर मिला कर ये क्यों नहीं कह रही कि कश्मीर में जो भी हो रहा है सब ठीक हो रहा है ? ये कैसी तंग सोच है ? यही तो इस देश की खूबसूरती हुआ करती थी कि हम दूसरों के विचार भी सुना करते थे। लेकिन अब… ? अब इस वेबसाइट के कमेंट सेक्शन में जाकर मेरे नाम के खिलाफ गालियां लिखने से पहले थोड़ा ठंडे दिमाग से सोचकर देखिएगा, कि क्या ऐसा कर के अब हम खुद पाकिस्तान जैसा जहन्नुम बनने के रास्ते पर नहीं बढ़ रहे ?

सुनो.. अभी हमारा मू़ड हिन्दुस्तान जिंदाबाद कहने का हो रहा है। हां.. चलो सब नारा लगाओ… अरे तुम चुप क्यों हो…. इसका मतलब तुम देशद्रोही हो !

अजीब सी सनक सवार हो गई है !

हो सकता है कि सोनम को इंटरव्यू के दौरान खुलकर और मज़बूती के साथ अपनी आर्मी और अपने देश को सपोर्ट करने वाला स्टेटमेंट देना चाहिए था। उन्होंने ऐसा स्टेटमेंट नहीं दिया। लेकिन सवाल ये है कि क्या सोनम ने देश के खिलाफ कोई स्टेटमेंट दिया ? नहीं ना ! तो आखिर ऐसा क्यों है कि जो आपको अपनी तरह आगबबूला नज़र नहीं आ रहा वो आपको देश भक्त नहीं लग रहा । आप ऐसा क्यों चाहते हो मेरे ट्रोल वाले भईया कि सब आपकी तरह अगियाबैताल ही बन जाएं तभी देश का उत्थान हो पाएगा ?

देशभक्ति की आखिरी परिभाषा अब यही बची है कि सोशल मीडिया पर आओ और मेरे साथ सबको गरियाओ ?

अगर ऐसा है मेरे दोस्त तो जाइए और सबसे पहले अपने भेजे का इलाज कराइए। आपको इलाज की सख्त जरूरत है और आप सोशल मीडिया पर बैठकर छुट्टे सांड की तरह अपने ख्याल लिख रहे हैं।

देश की संस्कृति, गरिमा और आन बान की इतनी ही परवाह है तो एक बार अपने उन ट्वीट्स की भाषा भी देख लेते जो एकदम सड़कछाप हैं। आप देशभक्ति करने की बात कहते हैं और अपने ट्वीट में खुद रंडी, गांडू और शरीर के अन्य प्राइवेट अंगों से जुड़ी ”उपमाएं” देते हैं। ये कैसी देशभक्ति है जिद है मेरे देशभक्त भाई ?

सोनम के खिलाफ किए गए कुछ ट्वीट नीचे लगा रही हूं। शायद दोबारा पढ़ के थोड़ी शर्म आए तो हटा लीजिएगा इन्हें, वर्ना आप अपने देश को पाकिस्तान जैसा ही दो कौड़ी का बनाने की तरफ तो आप आमादा हैं हीं !

सुनो सोनम कपूर ये 25 फॉलोअर्स वाले भाई सा’ब तुम्हें ‘कुतिया’ कह रहे हैं !

और देखो… इनको पता है कि सोनम कपूर की देशभक्ति उनके शरीर के किस हिस्से में दबी रह गई है ?

ट्विटर पर एक लड़की सोनम कपूर को इसलिए ”कुतिया” कह रही है क्यों कि सोनम कपूर ने उनकी तरह पाकिस्तान को गाली नहीं दी और ना ही कश्मीर को लेकर उनके जैसा एग्रेशन दिखाया !

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …