Home ट्रेंडिंग Sacred Games 2 का हिन्दी में पूरा Review यहां पढ़ लो ! ( इसके बाद ही Binge Watch का फैसला करना)

Sacred Games 2 का हिन्दी में पूरा Review यहां पढ़ लो ! ( इसके बाद ही Binge Watch का फैसला करना)

4 min read
0
0
1,484

ख़बर है कि इतना माहौल बनाने के बाद भी सेक्रेड गेम्स के सीज़न 2 में भयंकर ‘चूतियाप’ हो गया है ! जिन्होंने भी 14 – 15 अगस्त की दरम्यानी रात अपनी नींद खराब कर के Sacred Games के सीज़न 2 का Binge Watch किया है वो अब सोशल मीडिया पर आ के दमभर के गरिया रहे हैं !

तो अगर आप भी इस वीकेन्ड अपने कीमती घंटे सेक्रेड गेम्स 2 पर खर्च करने की सोच रहे थे तो पहले यहां कुछ मिनट गुज़ार लो, फैसले में आसानी होगी !

हां जी… तो खबर ये है कि 100 करोड़ के हाहाकार से बनने वाला गायतोन्डे और गुरूजी के सेक्रेड गेम्स का सीजन 2 एकदम ‘केएलपीडी’ हो गया है। अब ये ‘KLPD’ क्या है इसके बारे में सेक्रेड गेम्स के ‘भक्तों’ को विस्तार से बताने की जरूरत नहीं है। सब इस वाले कोर्स में ग्रेजुएट हैं और जिनको नहीं पता है उनको हमारी सलाह है कि भाई गलती से गलत आर्टिकल पढ़ रहे हो, जाके सेक्रेड गेम्स के बजाय पोगो ट्राई करो क्योंकि आगे की कहानी आपके मतलब की है ही नहीं !

भक्क साला… पूरा मूड खराब कर दिया !

”राठौर सा’ब हममें गुस्सा बहुत है, हमें आजमाना बंद कीजिए” – ठीक यही वाला एक्सप्रेशन है अभी उन लौन्डों का जिनका 8 एपीसोड का बिन्ज वॉच अभी अभी खत्म हुआ है। एकदम गुस्से में भरे बैठे हैं और जरा सा कोई छू रहा है तो इमोशन उबल उबल कर सोशल मीडिया पर बाहर आ रहा है !

और गुस्से का केंद्रबिंदू हैं – अनुराग कश्यप ! लेकिन ‘कश्यपवा डार्लिंग’ तो हईये नहीं है अब ट्विटर पर। उखाड़ोगे क्या – घंटा ? गुरू… कश्यप तो सेक्रेड गेम्स 2 लांच होने से एक हफ्ता पहले ही मोदी जी से मुंह फुलाने के बहाने ट्विटर से कट लिए।

लगता है कि भाई को आने वाले तूफान का अहसास पहले ही हो गया था, इसीलिए मोदी पर ठीकरा फोड़ के टाइम से निकल लिया 😉

अब अनुराग तो हैं नहीं तो ”टैग करके गरियाने” वाले इस युग में लोग अब मजबूरी में निर्गुण ब्रह्म के उपासक की तरह ट्विटर पर अनुराग को याद कर रहे हैं और अपने अपने ‘संस्कार के हिसाब’ से अपना गुस्सा निकाल रहे हैं !

पहले कुछ संस्कारी लोगों की प्रतिक्रिया देख लीजिए, फिर ‘सेक्रेड गेम्स के कट्टर भक्तों’ की प्रतिक्रिया भी देख लीजिएगा। क्या है कि सेक्रेड गेम्स के ‘कट्टर भक्त’ कुछ ज्यादा ही गुस्से में हैं। पहले ये संतुलित वाला रिव्यू पढ़िए जिन्होंने 8वां एपीसोड खत्म करने के बाद कुछ यूं गुस्सा निकाला !

प्रॉब्लम खाली कहानी और कंटेंट के साथ नहीं है, प्रॉब्लम तो कई सारी हैं भाई सा’ब !

हा हा.. 😉 सेक्रेड गेम्स के ‘भक्त’ गुस्से में गोविन्दा को भी लपेट रहे हैं और अपनी भावनाओं को एक्सप्रेस करने के लिए चींचीं भईया के इस वाले मीम का सहारा ले रहे हैं

और सेक्रेड गेम्स 2 के अस्थि विसर्जन के इस ‘आखिरी कार्यक्रम’ में सुनील ग्रोवर जी की भी सहायता ली जा रही है !

अब देखते जाइए कि Sacred Games 2 से क्रुद्ध कुछ और ”भक्त जन” क्या कह रहे हैं ?

और ये नीचे नेटफ्लिक्स से सेक्रेड गेम्स के एक मासूम भक्त का सीधा और बेहद मासूम सवाल ! अगर आप ‘भाषा ज्ञानी’ हैं तो नेटफ्लिक्स के सब टाइटल वालों के अल्प ज्ञान पर हंसते हुए मन ही मन में ‘ट’ की जगह ‘त’ लगा लीजिएगा !

लोग सेक्रेड गेम्स 2 से ही स्नैपशॉट निकाल निकाल कर अपने दिल के जज्बात ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं !

क्रोध अपने चरम पर है !

और इस क्रोध को अब ना गायतोंडे शांत कर सकता है और ना ही गुरूजी !

और ये भी देखिए ! ये तो गुस्से में सीज़न 3 की स्क्रिप्ट भी सोच बैठे !

और वो कहते हैं ना कि मोहब्बत में सिर्फ खूबियां दिखती हैं लेकिन गुस्से में सिर्फ ख़ामियां। तो गुस्से के इस माहौल में अब लेखकों के लिखे में भी ‘छेद’ नज़र आने लगे हैं। देखिए ज़रा ये सवाल.. अब दो जवाब वरूण ग्रोवर और विक्रम चन्द्रा साहेब !

जबकि पहले सीजन में कहानी और डॉयलॉग पर सबसे ज्यादा तालियां बजी थीं

ख़ैर.. इन सबके बीच बंटी एकदम निरपेक्ष है और इस बार भी बंटी का ये वाला मीम (Meme) सबसे ज्यादा वायरल हो गया है।

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …