Home फिल्मी ज़बरदस्त है Mission Mangal : जाओ पहली फुरसत में देख आओ !

ज़बरदस्त है Mission Mangal : जाओ पहली फुरसत में देख आओ !

2 min read
0
0
155

15 अगस्त के दिन देशभक्ति का पूरा रंग भरके रिलीज हुई है मिशन मंगल ! लेकिन खाली देशभक्ति का रंग मिलाने से ही पिक्चर कामयाब नहीं हो जाती। फिल्म कामयाब होती है इसकी कहानी, परफॉर्मेंस और अपनी एंटरटेनिंग वैल्यू से ! तो जनाब मिशन मंगल एक ऐसी फिल्म है जो काफी समय तक बॉक्स ऑफिस पर जलवा मचाने वाली है !

पढ़ लीजिए फिल्म की कुछ खूबियां

वैसे देखिए जब हम Mission Mangal का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने थियेटर में पहुंचे थे तो हॉल थोड़ा खाली खाली सा ही था। शायद लोग अपनी छुट्टी वाली आजादी को सेलिब्रेट करने के मू़ड में थे। और हम थे आपके रिव्यू की खातिर थियेटर में। लेकिन फिल्म के पहले 25 मिनट में ही अहसास हो गया कि ये फिल्म तो फोड़ने वाली है भाई !

क्या अच्छा है.. क्या बुरा है ?

मिशन मंगल में सब मंगल मंगल है। साइंस, एंटरटेनमेंट और कहानी को इस बेहतरीन अंदाज़ में गूंथा गया है कि पूछिए मत ! हालांकि कहीं कहीं कुछ दर्शकों को ऐसा लग सकता है कि कहानी में ड्रामा थोड़ा ज्यादा घुसेड़ दिया है। लेकिन फिल्मों में इतना चलता है ब्रो ! जस्ट चिल्ल !

फिल्म में कई ऐसे Moments हैं जो आपको जोश से भर देते हैं। खास तौर से ये कहानी उन लोगों के लिए मुंहतोड़ जवाब है जो महिलाओं को कमतर आंकने की गुस्ताखी करते हैं। लेडी ब्रिगेड में जोश का ज्वालामुखी भरने वाली फिल्म है मिशन मंगल !

कहानी बताएं आपको ?

छोड़िए कहानी जान के क्या कीजिएगा। वैसे भी कहानी बताना Spoiler ही होता है। हालांकि ट्रेलर और फिल्म का नाम सुन के भी कोई कहानी Guess ना कर सके, ऐसा तो मुश्किल ही होगा। तो जनाब कहानी छोड़िए अगर फिल्म के प्लॉट की बात करें तो प्लॉट तो बेहद शानदार है ही और 15 अगस्त के मौके पर ऐसी प्लॉट पर बनाई गई इमारत तो लोगों को पसंद आएगी ही। कहानी का इकलौता कमजोर पहलू इसकी थोड़ी खींची हुई एडिटिंग है। अगर फिल्म की एडिटिंग थोड़ी और शार्प होती तो बात ही अलग होती !

अक्षय और विद्या ने कैसा काम किया है ?

फिल्म बेसिकली दो लोगों के कंधों पर टिकी है – अक्षय और विद्या बालन ! लेकिन ऐसा नहीं है कि बाकी सब बस यूं ही शकल दिखाने वाली सपोर्टिंग कास्ट है। चाहे सोनाक्षी सिन्हा हो या फिर तापसी पन्नू या फिर की नित्या मेनन या कि कीर्ति कुल्हरी सब अपने अपने रोल को सिर्फ निभा नहीं रहे हैं, बल्कि जी रहे हैं। अक्षय और विद्या का किरदार कहानी में हर वक्त इंट्रेस्ट बनाए रखता है।

देखें कि ना देखें ?

तो ये वाला फैसला हम आपके उपर छोड़ते हैं। और आपकी मदद के लिए हम आपको कुछ और भी उन लोगों के रिव्यू की झलक दिखा देते हैं। जो हमारी तरह ही देश के अलग अलग इलाकों में बैठकर फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो बैठ कर देख रहे थे।

अक्षय के फैन्स तो फिल्म देखकर बम बम हैं ही ! जिन्होंने फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो बुक किया था वो ट्वीटर पर इस शानदार फिल्म का रिव्यू बांच बांच कर भी नहीं अघा रहे।

अगर सबसे ज्यादा भरोसा पब्लिक रिव्यू पर करते हैं तो देख लीजिए ये वाला पब्लिक रिव्यू.. ये मुंबई के एक थियेटर का पब्लिक रिव्यू है और फिल्म देखकर निकलने वाले किसी भी बंदे ने फिल्म को 5 से कम स्टार नहीं दिए हैं।

अक्षय के कुछ फैन्स तो इतने Excited हैं कि थियेटर से फिल्म का क्लाईमेक्स तक शूट करके जय हिन्द बोल रहे हैं !

ये भी देखिए, एकदम हिसाब किताब के साथ वाला एक ऑडियन्स का रिव्यू

कुछ ने तो फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तक की भविष्यवाणी कर दी है। फैन्स कह रहे हैं कि फिल्म इतनी अच्छी है कि पहले वीकेन्ड पर ही फिल्म 100 करोड़ कमा लेगी !

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In फिल्मी

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …