Home ट्रेंडिंग मुंबई में मौत का तांडव : प्लास्टिक में लपेट कर रखी इंसानों की लाशें क्या कह रही हैं ?

मुंबई में मौत का तांडव : प्लास्टिक में लपेट कर रखी इंसानों की लाशें क्या कह रही हैं ?

9 second read
0
0
107

मुंबई के सायन अस्पताल से आया ये वीडियो इस वक्त हड़कंप मचा रहा है। ये वीडियो जब से सोशल मीडिया में वायरल हुआ तब से ही इस पर सवाल उठने लगे। पहले तो काफी लोगों ने कहा कि ये वीडियो FAKE है लेकिन जब कई अलग अलग से सोर्सेज से इसकी पुष्टि हुई तो फिर खौफ का अलग ही आलम था।

https://twitter.com/NiteshNRane/status/1258039973065957377
बीजेपी नेता नीतीश राणे का वीडियो ट्वीट ।

इस वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि अस्पताल के वॉर्ड में कई मरीज बेड पर लेटे हैं। मरीजों के बीच में काले प्लास्टिक के बैगों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के शव भी वॉर्ड के बेडों पर रखे हैं। कुछ शवों को कपड़ों से तो कुछ कंबल से ढका गया है।

इन्हीं लाशों के बीच मरीजों का इलाज भी चल रहा है और आम लोग आना जाना भी कर रहे हैं।

इस वीडियो के सामने आने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठा कि आखिर ये किनकी लाशें हैं जो प्लास्टिक में लपेट कर लावारिसों की तरह रखी हैं ? आखिर इन लाशों को ले जाने वाला कोई क्यों नहीं है ? और दूसरी बात – अगर कोरोना से मरे लोगों को इस तरह रखा हुआ है तो क्या बाकी लोगों को कोरोना का गंभीर खतरा नहीं है ?

बीजेपी नेता नीतीश राणे ने भी बाद में इस वीडियो को ट्वीट किया । बीजेपी ने जब इस वीडियो पर सवाल उठाना शुरू किया तो फिर सायन अस्पताल ने भी अपनी जिम्मेदारी मानी। लेकिन लाशें प्लास्टिक की बोरियों में लपेट कर क्यों रखी गई थीं, इसके जवाब में  अस्पताल ने बताया है कि रिश्तेदार शवों को ले जाने के लिए नहीं आ रहे थे, इसलिए इन लाशों को इस तरह प्लास्टिक से बांध कर रखा गया था, ताकि संक्रमण और ज्यादा ना फैले !

मुंबई का ये वीडियो वाकई काफी डराने वाला है। ये तो अभी कोरोना की शुरूआत है और अभी से ही अस्पतालों, मौतों और लाशों का ये आलम है। आगे क्या होता है और हालात किस तरह के बनते हैं ये देखना दिल दहलाने वाला भी हो सकता है।

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

क्या चीन भारत के साथ छिप छिप कर युद्ध की तैयारी में लगा है ?

क्या भारत की सीमाओं पर चीनजंग की तैयारी कर रहा है ?क्या चीन अपने खतरनाक इरादों के साथ बदमा…