Home टीवी गॉसिप राम रावण के इस HAND SHAKE वाली तस्वीर के पीछे का सच आपको पता है ?

राम रावण के इस HAND SHAKE वाली तस्वीर के पीछे का सच आपको पता है ?

11 second read
0
0
158

राम और रावण के हैंड शेक वाली ये तस्वीर आपने पिछले कुछ दिनों में तो कहीं ना कहीं जरूर ही देखी होगी। राम उंचे आसन पर धनुष लिए बैठे हैं और रावण का रोल निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी खड़े हैं। दोनों ऐसे हाथ मिला रहे हैं जैसे दोनों सबसे बेहतरीन BUDDY हों !


33 साल पहले ये तस्वीर रामायण के सेट पर खींची गई थी लेकिन सवाल ये है कि 33 साल पहले तक ये तस्वीर किसी को क्यों नहीं दिखी थी और अभी जाकर ही अचानक वायरल क्यों हुई ?
दरअसल इसके पीछे कहानी में छिपी है एक बड़ी ही मज़बूत वजह। देखिए 33 साल पहले जब रामायण शूट हो रहा था तो सेट पर तमाम कलाकारों में अच्छी खासी दोस्ती और बातचीत हुआ करती थी।

और इसी तरह जब रामायण में राम और रावण के युद्ध का ट्रैक शुरू हुआ तो राम का रोल निभाने वाले अरूण गोविल और रामायण का कैरेक्टर प्ले करने वाले अरविंद त्रिवेदी एक साथ काफी वक्त बिताने लगे। सीन की शूटिंग के दौरान पलों को यादगार बनाने के लिए ये तस्वीर खींची गई, लेकिन लंबे समय तक ये फोटो सीक्रेट लाइब्रेरी में कैद रही। उस वक्त शो के प्रोड्यूसर खास तौर पर उन चीजों का ध्यान रखते थे कि इस तरह की तस्वीरें बाहर ना जाएं।

image source ..News track english

1987 के दौर में राम, सीता, लक्ष्मण की पब्लिक इमेज का काफी ख्याल रखा जाता था क्योंकि लोगों की भावनाएं काफी जल्दी आहत हो सकती थीं।अपनी इमेज की वजह से ही रामायण के कई कलाकार सेट पर सिगरेट भी नहीं पीते थे। खराब ब्रांड के लिए एड फिल्म भी नहीं करते थे।रामायण के प्रसारण के दौर में लोग रियल लाइफ में भी कलाकारों को भगवान जैसी इज्जत देते थे।

ऐसे में राम और रावण के हैंडशेक की ये तस्वीर अगर उस समय पब्लिक में LEAK हो जाती तो लोगों के दिलो दिमाग में बनी रामायण की इमेज पर काफी गलत असर पड़ता।इसीलिए रामायण के सेट पर खींची गई ये तस्वीर काफी समय तक छिपा कर रखी गई। लेकिन अब जब रामायण री टेलीकास्ट हो रहा है और सोशल मीडिया काफी एक्टिव है तो ऐसे दौर में ये तस्वीर किसी कलाकार की सीक्रेट लाइब्रेरी से बाहर निकल आई।

अब लोग पहले के मुकाबले ज्यादा समझदार हैं और इन चीजों को अच्छी तरह समझते भी हैं, लिहाजा लोग इस तस्वीर पर लोग काफी मजे भी ले रहे हैं और इसे काफी LIGHTLY ले रहे हैं।
CRAZYFEED की रिपोर्ट

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In टीवी गॉसिप

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…