Home ट्रेंडिंग इस लॉकडाउन में जरूरत से ज्यादा प्यार भी सरकार के लिए मुश्किल है !

इस लॉकडाउन में जरूरत से ज्यादा प्यार भी सरकार के लिए मुश्किल है !

13 second read
0
0
105

लॉकडाउन के बाद से ही भारत में इसके कई तरह के साइड इफेक्ट्स देखने को मिल रहे हैं।लॉकडाउन के बाद कई शहरों से मियां बीवी में होने वाले झगड़ों के बढ़ने की खबरें सामने आ रही हैं।कहीं कहीं से घरेलू हिंसा के साथ तलाक के लिए हो रहे झगड़े भी हो रहे हैं तो वहीं यूपी में एक दूसरा ही मामला सामने आ रहा है।

यूपी में प्रशासन इस बात को लेकर सतर्क है कि लॉकडाउन के दौरान कहीं पति पत्नी के बीच प्यार जरूरत से ज्यादा ना बढ़ जाए। कहीं ऐसा ना हो कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद ये बढ़ा हुआ प्यार तेजी से बढ़ने वाली जनसंख्या का सबब बन जाए। लिहाजा प्रशासन हर घर जाकर गर्भ निरोधक किट बांट रहा है।

image source..jansandeshexpress.com

उत्तर प्रदेश के बलिया में जिला प्रशासन हर घर में जो गर्भ निरोधक किट बांट रहा है उसमें कंडोम के पैकेट, माला-डी और परिवार नियोजन के अलग अलग तरीके हैं। घर-घर जाकर गर्भ निरोधक किट बांट रहीं आशा बहुएं और आंगनबाड़ी कर्मचारियों के मुताबिक वह शहर-शहर और गांव-गांव में लोगों को परिवार नियोजन के लिए जागरुक कर रही हैं।

imagesource..rochakpost.com

प्रशासन की ये पहल काबिल ए तारीफ हैं। जाहिर तौर पर प्रशासन कोरोना के बाद होने वाली स्थिति के लिए अभी से ही काम कर रहा है। वैसे भी आंगनबाड़ी और आशा दीदी की तरफ से इस तरह की किट पहले भी नि:शुल्क बांटी जाती थी लेकिन लॉकडाउन के दौर में इनकी सप्लाई ना घटे, इसलिए कर्मचारी घर घर जाकर इन्हें बांटने का काम कर रहे हैं।
CRAZYFEED की रिपोर्ट

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

क्या चीन भारत के साथ छिप छिप कर युद्ध की तैयारी में लगा है ?

क्या भारत की सीमाओं पर चीनजंग की तैयारी कर रहा है ?क्या चीन अपने खतरनाक इरादों के साथ बदमा…