Home ट्रेंडिंग सउदी अरब की प्रिंसेज हेंद अल कासमी के जीवन की पूरी कहानी !

सउदी अरब की प्रिंसेज हेंद अल कासमी के जीवन की पूरी कहानी !

14 second read
0
0
277

पिछले चार पांच दिनों से सउदी अरब की राजकुमारी भारत में सुर्खियों में हैं। इनका नाम है – हेंद अल कासमी और हेंद अल कासमी के सुर्खियों में आने की वजह है उनका वो सख्त REACTION जो उन्होंने भारत के उन लोगों के खिलाफ दिया है जो हेट स्पीच फैलाते हैं।

सबसे पहले तो सउदी की राजकुमारी हेंद अल कासमी ने उन भारतीयों को अपने निशाने पर लिया जो UAE में रहकर बिजनेस कर रहे थे और एक खास संप्रदाय के खिलाफ हेट स्पीच भी कर रहे थे। बाद में इस गुस्से की आग भारत तक भी पहुंची और बीजेपी के नेता तेजस्वी सूर्या को भी अपना ये सालों पुराना ट्वीट डिलीट करना पडा।लेकिन कौन हैं ये राजकुमारी हेंद अल कासमी जिनके गुस्सा होने पर भारत में भी इस तरह अफरा तफरी मच गई ? आखिर क्यों भारत के पीएम मोदी को भी ये ट्वीट करना पड़ा कि कोरोना का किसी धर्म से कोई लेना देना नहीं है ?

तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं ये हेंद अल कासमी ?एक डॉक्टर पिता और प्रिंसिपल मां की बेटी हेंद अल कासमी एक स्कॉलर और लेखक रही हैं। हेंद अल कासमी ने शारजाह में अपनी पढ़ाई लिखाई की और आर्किटेक्चर में डिग्री हासिल की। बेहद ब्रिलिएंट और बला की खूबसूरत हेंद का निकाह कतर के अमीर प्रिंस अल थानी से साल 2006 में हुआ जिसके बाद से वो प्रिंसेज कहलाने लगीं।

image source..House of hend

इस शादी से हेंद अल कासमी एक बच्चे की मां भी बनीं लेकिन बाद में हेंद अल कासमी और उनके पति के बीच खटपट शुरू हो गई जिसके बाद उन्होंने अपने पति को तलाक दे दिया और कतर छोड़कर वापिस सउदी अरब आ गईं।दरअसल तलाक के बाद ही हेंद अल कासमी की एक नई जिंदगी शुरू हुई और वो सउदी अरब की मीडिया में काफी पॉपुलर भी होने लगीं। तलाक के बाद हेंद अल कासमी ने किताबें लिखना और न्यूज पेपर में आर्टिकल लिखना भी शुरू कर दिया।

हेंद अल कासमी सउदी अरब में एक फैशन और ग्लैमर मैगजीन भी चलाती हैं जिसका नाम VELVET है। इसके अलावा हेंद अल कासमी दुबई की फैशन इंडस्ट्री की एक बड़ी शख्सियत भी हैं और वहां के फैशन में खूब दखल रखती हैं।कुल मिलाकर हेंद अल कासमी सउदी अरब की एक ऐसी महिला हैं जो काफी बड़ी और पावरफुल बिजनेसवूमन होने के अलावा एक ऐसी आईकन भी हैं जिनपर हर किसी की नजरें टिकी होती हैं।

image source..Dubaibonjour.com

हालांकि दुनिया भर में वो उस वक्त सबसे ज्यादा सुर्खियों में आई थीं जब तलाक के बाद अपने बच्चे की CUSTODY वापिस पाने के लिए उन्होंने सबके सामने एक मां की तरह अपना पक्ष रखा था।फिलहाल हेंद अल कासमी भारत में गूगल पर सर्च किए जाने वाली पॉपुलर शख्सियतों में से एक हो गई हैं।

और हर कोई ये जानना चाहता है कि सिर्फ 36 साल की एक महिला ने कैसे अचानक से भारत में धर्म के आधार पर चल रही बहसों का रूख कैसे मोड़ दिया ?

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

KBC में 1 करोड़ जीतने वाले इस नन्हे बच्चे ने फिर से कमाल कर दिया है

आज से 19 साल पहले इस देश में एक करिश्मा हुआ था जब सिर्फ 14 साल के इस बच्चे ने KBC में 1 कर…