Home ट्रेंडिंग सरकार की नंगी कालाबाजारी : दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा गाजियाबाद आने के 10 हजार रूपए ?

सरकार की नंगी कालाबाजारी : दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा गाजियाबाद आने के 10 हजार रूपए ?

13 second read
0
0
124

आत्मनिर्भरता का पाठ पढ़ाने वाले प्रधानमंत्री के भाषण को अभी 48 घंटे भी नहीं बीतें हैं और सरकार की मेहरबानियां दिखनी शुरू हो गई हैं।आज सबसे ज्यादा चर्चा में है सरकार की बसों और टैक्सियों का वो रेट जो दिल्ली के एयरपोर्ट से नोएडा और गाजियाबाद जाने के लिए लोगों से वसूला जा रहा है। भई वाह.. मानना पड़ेगा.. क्या दिलवाली सरकार है।

अगर आपने कभी दिल्ली के एयरपोर्ट से नोएडा या गाजियाबाद का सफर तय किया होगा तो आपको पता होगा कि ओला या उबर की टैक्सी से अगर आप जाएंगे तो अधिकतम खर्च 800 रूपए तक आता है। लेकिन यूपी सरकार की टैक्सियों और बसों ने तो हद ही कर दी। यात्रियों को एयरपोर्ट से उनके निजी शहर ले जाने के लिए UPSRTC यानि कि उत्तर प्रदेश सरकार की बसें और टैक्सियां एयरपोर्ट ड्यूटी पर लगाई गईं। लेकिन ये मुफ्त नहीं थी।

Image Source..Hindustan Times

इनका किराया सुनकर आप हैरान हो जाएंगे और ऐसा लगेगा कि जनता का खून चूसने के लिएसरकार ने हर जगह अपने दांत गड़ा दिए हैं।जो टैक्सी का किराया 700 से 800 रूपए तक आता है वो सरकार की तरफ से 10 से 12 हज़ार रूपए तक वसूला जा रहा है।

जी हां, और ये कालाबाजारी हो रही है, सीधे सरकार की तरफ से।
ढाई सौ किलोमीटर की दूरी से अधिक जाने पर किराया बढ़ जाएगा. टैक्सी में ड्राइवर के अलावा दो ही लोग बैठ सकते हैं. ये फैसला उत्तर प्रदेश ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने लिया है। इसके अलावा दूसरा ऑप्शन बस है। NON AC बस में 1 सीट आपको 1 हज़ार रुपये की मिलेगी। AC बस में 1 टिकट की कीमत 1320 रूपए की है। और सुनिए ये किराया बस 100 किलोमीटर तक का ही है। 100 किलोमीटर से जैसे ही उपर गए, किराया डबल हो जाएगा।

Image Source ..Hindustan Times

सवाल ये है कि ऐसी अंधेरगर्दी क्यों ? क्या लोगों के लिए घर जाना गुनाह है ? ऐसे वक्त में जब सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल लोगों की भलाई के लिए किया जाना चाहिए था, सरकार इनसे ऐसे जबरन पैसे वसूल रही है ?हालांकि सवाल उठने केबाद अब आगे सरकार क्या करती है, ये देखना भी दिलचस्प होगा।

क्योंकि देश के अलग अलग टीवी चैनल भले ही सरकार की चापलूसी के चक्कर में अपने मुंह में दही जमाकर बैठे हों, लेकिन मामले का अब सोशल मीडिया पर पर्दाफाश हो चुका है तो अपनी खाल बनाने को अब सरकार भी नई चाल चलेगी !

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

क्या चीन भारत के साथ छिप छिप कर युद्ध की तैयारी में लगा है ?

क्या भारत की सीमाओं पर चीनजंग की तैयारी कर रहा है ?क्या चीन अपने खतरनाक इरादों के साथ बदमा…