Home ट्रेंडिंग अगर आपको लग रहा है कि 17 मई के बाद कोरोना खत्म हो जाएगा तो ये देख लीजिए !

अगर आपको लग रहा है कि 17 मई के बाद कोरोना खत्म हो जाएगा तो ये देख लीजिए !

16 second read
0
0
14

17 मई के बाद से भारत में लॉकडाउन धीरे धीरे खत्म होने की आस जग रही है। लेकिन क्या 17 मई के बाद कोरोना भी खत्म हो जाएगा ? क्या 17 मई के बाद सब कुछ पहले जैसा हो जाएगा ? तो इसका जवाब है – बिल्कुल नहीं !

जी हां… कोरोना पर नज़र रखने वाले एक्सपर्ट के मुताबिक कोरोना 2022 तक ऐसे ही पूरी दुनिया को डराता रहेगा और इंसानों को इसी डर और खौफ के बीच जीने का अपना नया अंदाज सीखना होगा। अमेरिका की मिनेसोटा यूनिवर्सिटी में सेंटर फॉर इंफेक्शियस डिजीज रिसर्च एंड पॉलिसी की ओर से ‘Covid-19 व्यूपॉइंट’ नाम से की गई स्टडी में ये बात सामने आई है।

Image Source..The financial Express

स्टडी के मुताबिक फिलहाल कोरोना वायरस के पैटर्न को देखते हुए उसे लेकर कोई भी पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता। इससे पहले भी दुनिया में इंफ्लयूएंजा महामारी फैल चुकी है लेकिन COVID 19 की महामारी अब तक की तमाम महामारियों से ज्यादा खतरनाक है और इसके बारे में कुछ भी कह पाना अभी एकदम मुश्किल है। वैज्ञानिक अभी भी से इसकी वैक्सीन या दवाई से मीलों दूर हैं।

Image Source..The Social Post

किसी भी देश के वैज्ञानिक को इस वायरस से जुड़ी दवाई की खोज में शुरूआती कामयाबी तक नहीं मिली है।कोरोना पर रिसर्च कर रहे वैज्ञानिकों का अनुमान है कि 2020 के MID में Covid-19 वायरस का तूफान सबसे ज्यादा तबाही मचाएगा। इसके बाद छोटी छोटी WAVES आएंगी और फिर ये छोटी छोटी WAVES का सिलसिला पूरे दो साल तक चलता रहेगा।

यानि लंबे वक्त तक खुद को बचाने की ये जद्दोजहद यू ही चलती रहेगी। इंसान के सामने खुद को बचाने की चुनौती रहेगी और सिर्फ उसकी सावधानी ही उसे बचाने का इकलौता हथियार रहेगी।

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…