Home अगर आप ये सोचते हैं कि आप जैसे पहलवान का कोरोना क्या बिगाड़ेगा तो ये देख लीजिए

अगर आप ये सोचते हैं कि आप जैसे पहलवान का कोरोना क्या बिगाड़ेगा तो ये देख लीजिए

कोरोना के हाहाकार में अक्सर हमारे दिमाग में एक बात आती  है कि कोरोना का खतरा उन्हें सबसे ज्यादा है जो बूढ़े हैं। जिनकी तबीयत खराब है या फिर जो शारीरिक रूप से कमजोर हैं।तो रूक जाइए जनाब हम आपको दिखा रहे हैं एक पहलवान का ऐसा हाल, जिसे देखकर शायद आपकी भी रूह कांप जाए।पहलवान जैसे दिख रहे इन शख्स का नाम माइक शल्टज है। ये अमेरिका में एक अस्पताल में नर्स का काम करते हैं और बीमार होने से पहले कोरोना पेशेंट्स की देखभाल कर रहे थे।

Image Source..AjjTak

लेकिन एक दिन वो खुद कोरोना संक्रमित हो गए. बोस्टन के एक अस्पताल में भर्ती हुए।और फिर यहां पिछले 6 हफ्ते में ही माइक की हालत ऐसी हो गई  पूछिए मत। कभी हैवीवेट चैंपियन जैसे दिखने वाले माइक सूखकर कांटा हो गए हैं।माइक ने इन 6 हफ्तों में अपनीबॉडी पूरी तरह खो दी और वो किसी बूढ़े  कमजोर आदमी जैसे नजर आने लगे।

Image Source..AjjTak

माइक कहते हैं कि उनके पास इतनी भी ताकत नहीं बची थी कि वे अपना फोन उठा सकें। उन्हें उनका मोबाइल भी भारी लगता था।कोरोना होने से पहले माइक का वजन करीब 87 किलोग्राम था. जबकि कोरोना होने के बाद उनका वजन घटकर 63 किलोग्राम रह गया. यानी शरीर का वजन 24 किलोग्राम कम हो गया.हालांकि अब माइक कोरोना से आजाद हो चुके हैं और उनका बॉयफ्रेंड उन्हें अस्पताल से अपने साथ घर ले आया है।

Image Source..AjjTak

अपने GAY बॉयफ्रेंडके साथ रहते हुए माइक अब एक बार फिर से पहले जैसे फिट होने की कोशिश में जुटे हैं।माईक की ये तस्वीरें और उनकी ये कहानी हमें साफ बताती है कि कोरोना को कभी भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। ये एक ऐसा खतरनाक रोग है जिसके बारे में हम बहुत कम जानते हैं और हर रोज ये हमें अपने नए नए खतरनाक रूप दिखाता है।

Comments are closed.