Home टीवी गॉसिप महाभारत में भीष्म पितामह के पीछे कूलर लगने की सच्चाई आखिर क्या है !

महाभारत में भीष्म पितामह के पीछे कूलर लगने की सच्चाई आखिर क्या है !

7 second read
0
0
114

रामायण के साथ साथ महाभारत भी इस दौर में काफी पॉपुलर हो रहा है। लेकिन इस बीच महाभारत की एक ऐसी तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें भीष्म पितामह के पीछे रखा हुआ कूलर नज़र आने का दावा किया जा रहा है।

सवाल ये है कि क्या भारी भरकम कॉस्ट्यूम से लगने वाली गर्मी से बचने के लिए सेट पर कूलर लगाया जाता था जो गलती से शो की शूटिंग के दौरान हट नहीं पाया और रिकॉर्ड हो गया ?
महाभारत में भीष्म पितामह की ये तथाकथित कूलर वाली तस्वीर काफी वायरल हो रही है और लोग इसकी तुलना एक दूसरे सीरियल गेम ऑफ थ्रोन्स से भी कर रहे हैं।

दरअसल गेम ऑफ थ्रोन्स भी राजा महाराजाओं वाला एक सीरियल था लेकिन उसके कुछ ऐपोसोड में इसी तरह कलाकारों के साथ मॉडर्न चीजें दिख गई थीं। लेकिन क्या 32 साल पहले महाभारत की शूटिंग के दौरान भी ऐसी लगी हुई थी ? आखिर क्या है भीष्म पितामह के पीछे कूलर दिखने की सच्चाई ?

imagesource..Spotboye

तो सुनिए जैसे ही भीष्म पितामह की ये कूलर वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, कुछ लोग ताबड़तोड़ इसका जवाब भी ढूंढ लाए। दरअसल इस सीन में मुकेश खन्ना के पीछे दिख रही ये सफेद चीज कूलर है ही नहीं। दरअसल ये सेट पर बनाए गए खंभे का निचला हिस्सा है जिसका डिजाइन थोड़ा बहुत कूलर से मिलता है।

इन दो तस्वीरों में देखिए… दरअसल जब इसी खंभे का आधा कटा हुआ हिस्सा लोगों ने देखा तो इसे भूलवश कूलर समझ बैठे। और फिर क्या था जैसे ही लोगों ने मौज लेकर इस सीन को शेयर करना शुरू किया ये काफी वायरल हो गया।
CRAZYFEED की रिपोर्ट

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In टीवी गॉसिप

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…