Home ट्रेंडिंग मैं हूं अकबर… India का टोनी स्टार्क… समझे पाकिस्तान !

मैं हूं अकबर… India का टोनी स्टार्क… समझे पाकिस्तान !

1 min read
0
0
173

इंडिया का ‘अकबर’ UNITED NATIONS में पाकिस्तान की बैन्ड बजा रहा है और हिन्दुस्तानियों का दिल जीत रहा है। दरअसल यूनाइटेड नेशन में भारतीय राजनयिक यानि कि इंगलिश में Ambassador कहे जाने वाले सैय्यद अकबरूद्दीन ने कश्मीर पर पाकिस्तानी प्रोपेगंडा की इतने स्टाइल में ऐसी तैसी की है कि पूछिए ही मत !

ऐसा लगा कि इंडिया का टोनी स्टार्क प्रेस कांफ्रेंस में बात कर रहा है !
अकबरूद्दीन ने प्रेस कांफ्रेन्स में टोनी के अंदाज़ में ही पाकिस्तानी पत्रकारों को स्टाइल दिखाया

आपको पता ही है कि फिलहाल UN में पाकिस्तान, कश्मीर के इश्यू पर अपनी ‘घटिया बैटिंग का मुज़ायरा‘ पेश कर रहा है। तो ऐसे में भारत की तरफ से बैटिंग करते हुए भारतीय राजनयिक अकबरूद्दीन ने पहले तो बंद कमरे के अंदर पाकिस्तान की बैंड बजाई और उसके बाद प्रेस कांफ्रेंस में भी पाकिस्तानी प्रोपेगंडा की कह के ले ली !

पहले तो आप प्रेस कांफ्रेन्स वाला सीन देखिए। जहां अकबरूद्दीन ने ‘ज्यादा स्मार्ट’ बनने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी पत्रकारों को अपने कूल अंदाज़ में कैसे जवाब दिया !

ये बंदा स्टाइलिश है भाई !

पाकिस्तान अपने यहां से चल रहे आतंकवाद पर तो कुछ करता नहीं लेकिन इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर हर बार ‘नकली मासूम’ बनकर बातचीत का राग अलापता है। फिलहाल भारत – पाक के बीच माहौल गरम है, और फिर पाकिस्तानी पत्रकार ने ऐसे मौसम में बातचीत की बात छेड़ी तो उस पर अकबरूद्दीन ने जिस ‘कूल अंदाज़’ में जवाब दिया उसकी अब ट्विटर पर खूब जय जयकार हो रही है। एक तो UN में बेहद शानदार तरीके से भारत का पक्ष रखने वाली बात और उस पर से प्रेस कांफ्रेन्स का ये खालिस हिन्दुस्तानी स्वैग… लोग राजनयिक की इस अदा पर एकदम फिदा हैं भाई !

इतना ही नहीं, अभी आगे हम आपको ये भी दिखाते हैं कि क्यों सब अकबरूद्दीन को US में ‘इंडिया का टोनी स्टार्क’ कह रहे हैं। लेकिन पहले ये जान लीजिए कि आखिर UN में भारतीय डिप्लोमैसी के सबसे बड़े BOSS ने क्या बात कही ?

अकबरूद्दीन ने UN के बंद कमरे में चल रही मीटिंग में साफ साफ कहा –

कश्मीर का मसला, भारतीय संविधान के आर्टिकल 370 से जुड़ा मामला है और पूरी तरह भारत का अंदरूनी मामला है। भारत सरकार ने हाल ही में जो फैसले लिए हैं, वो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बेहतर प्रशासन व्यवस्था बनाने और उस इलाके के लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास को सुनिश्चित करने के लिए हैं”

इसके अलावा अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए ये भी बताया कि पाकिस्तान कश्मीर की स्थिति को ‘भयानक’ दिखाने की कोशिश कर रहा है, जो जमीनी सच्चाई से कोसों दूर है। इसके अलावा उन्होंने इसी बंद कमरे में पाकिस्तान को आतंकवाद के मसले पर जमकर पेला !

बेटे… हमारा नाम सैय्यद अकबरूद्दीन है !

अब देखिए अकबरूद्दीन के टोनी स्टार्क वाले स्वैग की एक और झलक ! UN में पाकिस्तानियों को जवाब देने का एक मुश्किल दिन खत्म हुआ तो INDIAN EMBASSY में जूनियर स्टाफ ने केक काटके खुशी मनाई। और बॉस ने जब ये केक काटने वाली तस्वीर देखी तो ट्विटर पर फिर अपने ही जूनियर्स से मौज लेना शुरू कर दिया।

भई वाह… जी खुश हो जाता है, जब अपने हिन्दुस्तान की ऐसी झलकियां दिखती हैं।

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …