Home ट्रेंडिंग क्या बीमारी फैलाने के बाद अब चीन अपनी सबसे खतरनाक चाल पर काम कर रहा है ?

क्या बीमारी फैलाने के बाद अब चीन अपनी सबसे खतरनाक चाल पर काम कर रहा है ?

20 second read
0
0
166

चीन और भारत की सीमा से एक बार फिर तनावपूर्ण तस्वीरें सामने आ रही हैं।क्या चीन कोरोना से चौतरफा घिरे भारत पर डबल अटैक कर के इसको सीमा पर भी कमजोर करने की ताक में है ?

जी हां पिछले 24 घंटे में चीन की 2 खतरनाक चाल से भारत और चीन की सीमा पर तनाव बढ़ गया है। पहले तो 11 मई की सुबह चीन के फौजियों ने सिक्किम के नाकू ला सेक्टर में भारतीय फौजियों के साथ हाथापाई की। 3 साल बाद इस इलाके में झड़प हुई थी। बाद में ऐसा लगा कि मामला सुलट गया लेकिन 12 मई 2020 की सुबह LAC पर चीन के हेलीकॉप्टर मंडराते नज़र आए।

Image Source..Funker530

न्यूज चैनल की रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थिति थोडी देर में इतनी तनावपूर्ण हो गई कि भारत को अपने लड़ाकू विमान उड़ाने पड़े। बाद में भारत के लड़ाकू विमानों को देखकर चीन के हेलीकॉप्टर वापिस अपनी सीमा में लौट गए।हालांकि चीन के हेलीकॉप्टर अब अपनी सीमा में वापिस जा चुके हैं लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर चीन इस वक्त कैसी चाल चल रहा है ?एक तरफ तो चीन ने पूरी दुनिया को अपने कोरोना वायरस से बदहाल कर रखा है। लेकिन भारत के साथ तो चीन पूरी तरह मक्कारी और बदमाशी पर उतारू हो आया है।

https://www.youtube.com/watch?v=nqiR18s5B9w
Video Credit..Youtube

पहले तो चीन ने भारत में टेस्टिंग किट भेजने के नाम पर जबर्दस्त मक्कारी की। भारत टेस्टिंग किट के लिए इंतजार करता रहा लेकिन चीन ने भारत की संस्था ICMR को तीन हफ्तों से भी ज्यादा तक टेस्टिंग किट नहीं दी। बाद में टेस्टिंग किट भेजी भी तो इसका 95 प्रतिशत स्टॉक बेकार था।यानि कुल मिलाकर कोरोना के मोर्चे से लेकर सैन्य मोर्चे तक चीन हर जगह इस वक्त भारत को दबाने की ताक में है।

Image Source..India Mart

आपको बता दें कि साल 2017 में भी चीन ने सैन्य मोर्चे पर ऐसी ही हरकत की थी। साल 2017 में जब भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर तनाव बढ़ा था तो भी चीन के फौजियों ने भारत के फौजियों के साथ ऐसे ही हाथापाई की थी। उस समय तो मामला सुलट गया था लेकिन इस बार चीन की बदमाशी अलग ही रंग दिखा रहा है और वो अपने हेलीकॉप्टर लेकर सीमा के भीतर घुस आ रहा है। ऐसे में भारत का क्या स्टैंड होगा ?

क्या सीमा पर चीन के साथ अभी तनाव और बढ़ेगा ? क्या भारत के साथ चीन के संबंध अमेरिका की वजह से और खराब होंगे ? जाहिर तौर पर अगले कुछ महीने बेहद नाजुक होने वाले हैं। और ऐसे में इस मामले पर आप क्या सोचते हैं, जरूर लिखिए नीचे कमेंट सेक्शन में

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…