Home ट्रेंडिंग क्या चीन भारत के साथ छिप छिप कर युद्ध की तैयारी में लगा है ?

क्या चीन भारत के साथ छिप छिप कर युद्ध की तैयारी में लगा है ?

13 second read
0
0
90

क्या भारत की सीमाओं पर चीनजंग की तैयारी कर रहा है ?
क्या चीन अपने खतरनाक इरादों के साथ बदमाशी में लग गया है ?

इस वक्त जंगकोई नहीं चाहता लेकिन चीन के दिमाग में क्या कोई शातिर प्लान तैयार है ?जी हां.. चीन ने भारत की सीमाओं पर जिस तरह अपनी तैयारियां शुरू की हैं उससे आंखें मूंदना इस वक्त बेवकूफी ही होगी।भारत और चीन के बीच सीमा पर तल्खी बढ़ती जा रही है। चीन जान बूझ कर हमारी सीमा पर पेट्रोलिंग करने वाले सैनिकों को परेशान कर रहे हैं.

Image Source..Navbharat Times

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने साफ तौर पर बताया है कि चीन भारतीय सैनिकों की सामान्य पेट्रोलिंग को बाधित कर रहा है।

अनुराग ने कहा – “भारतीय सैनिक भारत-चीन सीमा में वास्तविक नियंत्रण रेखा यानि LAC को पूरी तरह जानते हैं और ईमानदारी से इसका पालन करते हैं। सीमा पर भारत की सभी गतिविधियां भारतीय क्षेत्र के अंदर होती हैं. सेना और सरकार ने सीमाओं पर हमेशा ही बेहद जिम्मेदार रवैया अख्तियार किया है। और भारत अपनी संप्रभुता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है”

Image Source..Youtube

जाहिर सी बात है कि भारत भी अब चीन की बदमाशियों का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इन सबके बीच अमेरिका ने भी सीमा विवाद में भारत का खुलकर समर्थन किया है। इन सबके से चीन की तिलमिलाहट और ज्यादा बढ़ गई है। जैसा कि आप जानते हैं इस वक्त चीन और अमेरिका भी एकदम आमने सामने हैं। अमेरिका हर उस देश के साथ अपनी नजदीकियां बढ़ा रहा है जो चीन के खिलाफ हैं।

Image Source..Youtube

वहीं चीन भी एक खतरनाक चाल के तहत भारत के पड़ोसी देशों के साथ नजदीकियां बढ़ाकर उन्हें अपने खेमें में करने की कोशिश में है।हाल ही में चीन ने नेपाल के साथ भी ऐसी ही कोशिश की है जैसा कि आप जानते हैं मई के पहले हफ्ते से ही चीन जानबूझकर भारत के साथ उलझ रहा है। 5 तारीख को लद्दाख के पैंगोंग लेक के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच भिड़ंत हुई थी। इसमें दोनों तरफ से पथराव हुआ था और दोनों ही देशों के कई सैनिक घायल हो गए थे।

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…