Home ट्रेंडिंग काम आएगी भारत से इजराइल की दोस्ती : बन गई कोरोना वायरस की कामयाब वैक्सीन ?

काम आएगी भारत से इजराइल की दोस्ती : बन गई कोरोना वायरस की कामयाब वैक्सीन ?

16 second read
0
0
69

कोरोना वायरस की डराने वाली खबरों के बीच एक बहुत बड़ा खुशखबरी वाला धमाका हुआ है !
इजरायल से खबर आ रही है कि इस देश ने कोरोना वायरस की कामयाब वैक्सीन बना ली है। ये दावा इजरायल के रक्षामंत्री नैफताली बेन्नेट ने किया है. उनका कहना है कि कि इजरायल इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रिसर्च यानि IIBR ने कोरोना वायरस की एंटीबॉडी विकसित करने में सफलता हासिल कर ली है।

Image Source…Alivenews24.com

ये धमाकेदार खुशखबरी सोमवार को ही दुनिया के सामने आई है। इस दावे में ये भी कहा गया है कि वैक्सीन के विकास का स्टेज पूरा हो चुका है और अब इसके पेटेंट और बड़े पैमाने पर उत्पादन की तैयारी शुरू हो चुकी है।अब आप ये भी समझिए की IIBR इजरायल का ये दावा इतना अहम क्यों है। दरअसल IIBR इजरायल की एकदम खुफिया संस्था है। यहां पर होने वाले EXPERIMENTS के बारे में बाहरी दुनिया को ज्यादा जानकारियां नहीं मिलती।

Image Source..Medical News Today

यहां से कोई भी खबर तभी बाहर निकलती है जब वो एकदम पूरी तरह पक्की हो। यही वजह है कि यहां वैक्सीन बनने की खबर को पूरी दुनिया एक पुख्ता कदम और खुशखबरी के तौर पर देखा जा रहा है। यह खबर टाइम्स ऑफ इजरायल की वेबसाइट समेत कई मीडिया संस्थानों ने भी प्रकाशित की है।तो अगर इजरायल में वैक्सीन का ईजाद हो गया तो ये भारत के लिए भी एक अच्छी खुशखबरी है क्योंकि भारत इस वक्त कोरोना संक्रमण के तीसरे स्टेज में प्रवेश कर रहा है जो कि बेहद खतरनाक है।

Image Source..Caixin Global

ईजराइल के साथ भारत के संबंध भी काफी अच्छे हैं, तो ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो फिर इजराइल से भारत में इस वैक्सीन की पहली खेप को आने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगेगा।

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…