Home ट्रेंडिंग अंधेरे का राजा चमगादड़ पूरी दुनिया में मौत का राजा बनने वाला है ?

अंधेरे का राजा चमगादड़ पूरी दुनिया में मौत का राजा बनने वाला है ?

11 second read
0
0
159

क्या आपने कभी गौर से किसी चमगादड़ का खुला मुंह देखा है ? बेहद डरावनी सूरत वाला चमगादड़, अंधेरी गुफाओं में उल्टा लटका हुआ और एकदम रहस्यमय अंदाज में रातों को उड़ता हुआ। इस चमगादड़ के सारी शक्लोसूरत और हरकतें ऐसी हैं जैसे ये किसी डरावनी फिल्म का विलेन हो !और अब तक होता भी यही आया था। तमाम हॉरर फिल्मों में डर, भूत और चुड़ैल के खौफ का इफेक्ट दिखाने के लिए चांय चांय की आवाज़ वाले चमगादड़ उड़ाए जाते थे।

image source..Pinterest

लेकिन क्या पहले किसी ने सोचा था कि ये चमगादड़ 2020 में इंसान की जिंदगी में असली काल बन जाएंगे ?जी हां, चमगादड़ों ने मानव सभ्यता को मिटाने की पूरी तैयारी कर ली है।पहले इन्होंने कोरोना वायरस कराया और आगे ये कराएंगे वर्ल्ड वॉर – 3.जी हां, चमगादड़ों के कोरोना वायरस से तो पूरी दुनिया फिलहाल परेशान है ही। एक तरफ अमेरिका को पूरा शक है कि कोरोना वायरस चीन ने वुहान की लैब में चमगादड़ को उल्टा लटकाकर उसमें से निकाला है।

image source..The News Daily

तो वहीं चीन ये तो मान रहा है कि वायरस चीन के चमगादड़ से ही निकला है। लेकिन चीन के मुताबिक ये किसी लैब से नहीं निकला, बल्कि वुहान की वेट मार्केट यानि जानवरों का मांस बेचने वाली मार्केट से निकला है।अब चलो एक बार को अगर ये मान भी लें कि साल डेढ़ साल के बीच अगर इंसान ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बना ली तो शायद मानव जाति कोराना वायरस से पूरी तरह खत्म होने से बच जाए।

लेकिन उस जंग का क्या करेंगे जो कि चमगादड़ की वजह से ही अमेरिका और चीन के बीच छिड़ सकती है ?जी हां, कोरोना वायरस के अटैक से बौखलाय़ा अमेरिका इस वक्त चीन पर खूब आग उगल रहा है। मारे गुस्से के अमेरिका ने WHO को दिया जाने वाला फंड बंद कर दिया। डोनाल्ड ट्रंप रोज अपनी स्पीच में चीन पर गुस्सा निकालते हैं और कहते हैं कि एक बार कोरोना वायरस से निपट लेने के बाद वो चीन से भी निबटेंगे।तो सवाल ये है कि आखिर अमेरिका के चीन से निबटने का मतलब क्या है ?

क्या कोरोना वायरस का आतंक खत्म होते ही अमेरिका और चीन आपस में युद्ध करेंगे ?
और अगर ये युद्ध छिड़ता है तो ये किसी भी तरह तीसरे वर्ल्ड वॉर से कम नहीं होगा। इस जंग में एक तरफ कोरोना वायरस से तबाह देश होंगे तो दूसरी तरफ चीन और उसके साथ वो देश खड़े होंगे जो उससे हमदर्दी और अमेरिका से नफरत रखते हैं।

अगर ये खौफनाक वक्त आता है तो समझिए कि दुनिया अगले 1 साल के भीतर ही एक और डराने वाले दौर से गुजरेगी। और इसकी जड़ में भी होगा चमगादड़ ! जी हां, अधेरे में लटका रहने वाला यही छोटा सा प्राणी – अगले 1 साल तक इस पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ा ख़तरा है !

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…