Home ट्रेंडिंग 17 मई के बाद खुल जाएगा लॉकडाउन : सरकार की ओर से सामने आए ये 3 बड़े संकेत !

17 मई के बाद खुल जाएगा लॉकडाउन : सरकार की ओर से सामने आए ये 3 बड़े संकेत !

16 second read
0
0
169

17 मई के बाद क्या होने वाला है ? लॉकडाउन का चौथा पार्ट आएगा या फिर लॉकडाउन हमेशा के लिए जाएगा ? तो सुनिए सूत्रों के मुताबिक इस बात की पूरी संभावना है कि 17 मई के बाद लॉकडाउन में धीरे धीरे ढील दी जानी शुरू की जाएगी। माहौल ऐसा बनना शुरू हो जाएगा कि पूरे देश में कारोबार पटरी पर लौट सके।और इसके 3 बड़े संकेत भी पिछले 24 घंटे में लोगों को मिलने लगे हैं।

Image Source..Time Magazine

पहला संकेत : रेल लौटी पटरी पर अब चलेंगी एक साथ कई गाड़ियां !

जी हां, 12 मई से 15 रूट पर ट्रेनों की शुरूआत के साथ सरकार ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि अब रफ्ता रफ्ता पूरे देश में रेल आवागमन शुरू हो सकता है। दिल्ली से 15 रूट पर चलने वाली ट्रेन पर शुरूआती तीन चार दिनों तक करीबी नजर रखी जाएगी और अगर सब कुछ ठीक रहता है तो फिर 17 मई से हो सकता है कि सरकार ट्रेनों की संख्या और बढ़ा दे।

Image Source..Zee Business

दूसरा संकेत : एयरपोर्ट पर भी तैयारियां शुरू, 17 मई से हवाई सफर शुरू ?

उड्डयन मंत्रालय एयरपोर्ट को भी नए तरीके से तैयार करवा रहा है। खबर मिली है कि दिल्ली एयरपोर्ट को सोशल डिस्टेंसिंग के नए तरीकों से तैयार किया जा रहा है। इन नए तरीकों में लोगों के खड़े होने का अंदाज, सामान लेकर जाने का अंदाज और ट्रॉली लेने का अंदाज भी बदल जाएगा। इन सब तैयारियों को देखकर साफ समझ में आ रहा है कि धीरे धीरे हवाई जहाजों को भी उड़ाने की तैयारी शुरू कर की जा रही है और हो सकता है कि 17 मई से पहले ही हवाई जहाजों की यात्रा को लेकर भी कोई बड़ी अनाउंसमेंट हो जाए।

Image Source..India Today

तीसरा संकेत : सोशल डिस्टेंसिंग के सार्वजनिक नियम बनाए जा रहे हैं

गृह मंत्रालय के सूत्रों से और भी कई ऐसी खबरें आ रही हैं जिनसे लग रहा है कि देश 17 मई के बाद नए तरीके से तैयार होने की कवायद में जुटा है। खबर है कि काम धाम को पटरी पर लौटाने की तैयारियों के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग के कुछ सख्त नियम भी बनाए जाएंगे। जैसे कि मास्क ना पहनने पर जुर्माना का प्रावधान भी किया जा सकता है। इसके अलावा दफ्तरों को खोलने को लेकर भी कुछ नए नियम बनाए जा सकते हैं।

Image Source..The Financial Express

पब्लिक ट्रांसपोर्ट में ट्रैवेल करने के नियम भी कुछ बदले जा सकते हैं।कुल मिलाकर 17 मई के बाद अगर लॉकडाउन के नियम हल्के होते हैं तो निश्चित तौर पर सड़कों पर लोगों के नजर आने की तादाद तो बढ़ जाएगी लेकिन अंदाज काफी बदला बदला होगा !

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

KBC में 1 करोड़ जीतने वाले इस नन्हे बच्चे ने फिर से कमाल कर दिया है

आज से 19 साल पहले इस देश में एक करिश्मा हुआ था जब सिर्फ 14 साल के इस बच्चे ने KBC में 1 कर…