Home ट्रेंडिंग सावन के सोमवार में ‘क्रांति’ करने वाले कारनामों के वायरल MEME में बहुत बड़ा झूठ भी है !

सावन के सोमवार में ‘क्रांति’ करने वाले कारनामों के वायरल MEME में बहुत बड़ा झूठ भी है !

42 second read
0
0
68

भई वाह.. सोशल मीडिया लाजवाब है। स्टोरी लिखने वाले को आईडिया आए या न आए लेकिन सोशल मीडिया पर एक्टिव भाई लोग ऐसी ऐसी थ्योरी ढूंढ के लाते हैं कि अच्छे अच्छे राइटर को दिव्य ज्ञान प्राप्त हो जाए। अब देखिए सावन का चौथा सोमवार बाकी है और उससे पहले कहा जा रहा है कि इस बार सावन में नरेंद्र मोदी पूरा देश बदल कर रख देंगे।

वैसी ये थ्योरी दमदार होती है सावन के पहले सोमवार से। 22 जुलाई को चंद्रयान 2 की कामयाब लॉन्चिंग हुई। पहले ये लान्चिंग 14 जुलाई को रात के 9 बजकर 21 मिनट पर होनी थी लेकिन तकनीक कारणों से एन वक्त पर इसे टाल दिया गया। नई तारीख यानि कि 22 जुलाई जो अनाउंस हुई वो संयोग से सावन का पहला सोमवार निकला। जैसा कि सब जानते हैं श्रद्धालुओं के लिए सावन के पहले सोमवार का एक खास महत्व है।

30 जुलाई को राज्यसभा में तीन तलाक का बिल पास हुआ

लेकिन सोशल मीडिया पर सावन के जिस दूसरे सोमवार का ढोल पीटा जा रहा है। वो सरासर गलत है। दावा किया जा रहा है कि सावन के दूसरे सोमवार को राज्यसभा में तीन तलाक का बिल पास हुआ। लेकिन बिल के पास होने का दिन सोमवार नहीं मंगलवार था, क्योंकि बिल 29 जुलाई को नहीं, बल्कि 30 जुलाई को पास हुआ। लेकिन अब सुपर एक्साइटमेंट में भाई लोगों ने इसे भी सोमवार बना डाला है। हालांकि जोश में जो लोग ये सावन के सोमवार वाला MEME शेयर कर रहे हैं, वो इस Fact पर नज़र डालने की जहमत नहीं उठा पा रहे।

हालांकि सावन के सोमवार पर सरकारी क्रांति के इस ढोल को सबसे ज्यादा तवज्जो आज के धारा 370 वाले कदम से मिली है। आज तो खैर सोमवार है ही । बस फिर क्या है तीन सोमवार को मिलाकर एक मजेदार थ्योरी तैयार हो गई और ये थ्योरी सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही है। पूरा सोशल मीडिया अमित शाह और नरेंद्र मोदी को बधाईयों से भरा हुआ है।

अब सावन में महिमा तलाशने वाले इसे ट्विटर पर सावन का अद्भुत चमत्कार भी मान रहे हैं। वैसे सावन के सोमवार श्रद्धालुओं के लिए काफी पवित्र होते हैं और वो ये मानते हैं कि कुछ भी अच्छा करने के लिए सावन के महीने में सोमवार से शुभ दिन तो और कोई होता ही नहीं। अब जिज्ञासु ये सवाल भी पूछ रहे हैं चौथे, पांचवे और छठे सोमवार पर ये सरकार और क्या खास काम करेगी ?

इस बार सावन का महीना 22 जुलाई से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगा। यानि अभी दो सोमवार और बाकी हैं। ट्विटर से लेकर व्हाट्सएप तक ये सावन के सोमवार वाली मौज खूब वायरल हो रही है।

Load More Related Articles
Load More By Rachna Goswami
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

क्या सच में कांग्रेस की “नेताइन” महज़ पांच सौ रूपए में “बेच” रही थीं अपने ट्वीट ?

इस वक्त ट्विटर पर बड़ा हंगामा मचा है। 500 – 500 – 500 के रेट वाले ट्वीट खूब वा…