Home ट्रेंडिंग एक्टर R. Madhwan ने एक ‘नफरती चिंटू’ को ऐसा ‘पेला’ है कि वो ज़िंदगी भर याद रखेगा !

एक्टर R. Madhwan ने एक ‘नफरती चिंटू’ को ऐसा ‘पेला’ है कि वो ज़िंदगी भर याद रखेगा !

54 second read
0
0
226

नाम है रंगनाथन माधवन ! वैसे तो साउथ के सुपरस्टार हैं लेकिन क्या है कि बचपन झारखंड के जमशेदपुर में बीता है। सो उत्तर से लेके दक्षिण तक और पूरब से लेकरक पश्चिम तक की हिन्दुस्तानी खुशबू रग रग में बसी है। और ऐसे सॉलिड हिन्दुस्तानी लड़के को कोई ‘नफरती चिंटू’ मज़हब के आधार पर नफरत फैलाने का ज्ञान देगा तो पता है ना ये भाई क्या करेगा ?

जी हां.. वही किया है ! नफरत फैलाने वाले को भाई ने सोशल मीडिया पर पकड़ के पेल दिया है ! बोल दीजिएगा सबसे.. Maddy नाम है हमारा

सच कह रहा है दीवाना… दिल ना किसी से लगाना ! और लगाना… तो बेटा ज़रा सोच समझ के लगाना। धार्मिक नफरत फैलाने के नाम पर हमारे Maddy से दिल्लगी करोगे तो ऐसे ही पकड़ के पेल देगा।

भक्क…*** यहां से !

मसला सोशल मीडिया का है जहां हमारे हर दिल अजीज़ मिस्टर मनु शर्मा यानि कि Madhwan ने अपने इंस्टाग्राम पर एक बड़ी ही प्यारी और खूबसूरत सी फोटू डाली। मौका था रक्षाबंधन, 15 अगस्त और साउथ में मनाए जाने वाले त्योहार अवनि अवित्तम का। इस तस्वीर में आर. माधवन की तीन पीढ़ियां एक साथ नज़र आ रही थीं। पहले ये जरा खूबसूरत सी तस्वीर देखिए, फिर आपको आगे का वाकया बताते हैं !

कितनी प्यारी तस्वीर है ना ! बीच में माधवन उनकी बायीं ओर उनके पिता श्री और दाईं और सुपुत्र विराजमान हैं। तीन प्यारी पीढ़ियां एक साथ, एक फ्रेम में। फ्रेम बला का खूबसूरत है। लेकिन आजकल तो माहौल ही उल्टा पुल्टा चल रहा है। हर जगह ‘नफरत’ ढूंढने वाले एक नफरती चिंटू ने इस फोटू में भी अपना जुगाड़ ढूंढ लिया। उसकी नज़र गई पीछे बैकग्राउंड में रखे क्रॉस ( Cross ) पर और फिर लगा वो ‘नफरत’ की उल्टी करने और माधवन को नफरत का ज्ञान देने !

उस शख्स को आपत्ति थी कि माधवन ने अपने घर पर ईसाइयों वाला Cross क्यों रखा है ?

अब आर माधवन की इस तस्वीर को इंस्टाग्राम से उठा के एक नफरती चिंटू ने ट्विटर पर फैलाना शुरू किया और उसने माधवन को ट्रोल करने की कोशिश की। उसने ट्विटर पर ये तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा – तुम्हारे पीछे क्रॉस क्यों रखा है ? क्या वो एक मंदिर है ? क्या तुमने कभी ईसाई चर्च में हिन्दू देवी देवताओं को देखा है ?

अक्सर सेलिब्रेटी इस तरह के ड्रामे पर खामोशी साध जाते हैं। वो अपनी पब्लिक इमेज का ख्याल करते हुए ट्रोल से उलझना नहीं चाहते। क्योंकि ये ‘नफरती ट्रोल’ अक्सर अपनी पहचान छुपा कर नफरत के एजेन्डे के साथ आते हैं। और इऩका असली मकसद बस नफरत की उल्टी कर के भाग जाना होता है।

लेकिन माधवन ? वो भी भाग जाते क्या ? अजी हां… ! ( पप्पी भईया के शब्दों में)

अजी हां !

माधवन ने इस नफरती ट्रोलर को उल्टा ऐसा ‘पेलकर’ जवाब दिया कि अपना भी जी खुश हो गया ! पहली बार लगा कि जमशेदपुर से हमारा भी माधवन की तरह कोई कनेक्शन है तो ये गर्व की बात है।

माधवन ने ट्विटर पर लंबा चौड़ा जवाबी नोट लिखकर पहले तो इसी तस्वीर के जरिए ट्रोलर को उसकी हैसियत का अहसास कराया। माधवन ने कहा – “मैं वास्तव में तुम लोगों की पसंद नापसंद की चिंता नहीं करता। तुम जल्दी से ठीक हो जाओ। हैरानी की बात है कि तुम इतने बीमार हो कि फोटो में तुमने गोल्डन टेम्पल की फोटो नहीं देखी और मुझसे ये नहीं पूछा कि क्या मैं सिक्ख बन गया हूं”

माधवन का पूरा स्टेटमेंट पढ़िए जो उन्होंने ऐसे ऩफरतियों के खिलाफ ट्वीट किया है

माधवन ने इस चिट्ठी में नफरत के पुजारियों से साफ कहा है कि ”मैं तो दरगाह भी जाता हूं और दुनिया की तमाम धार्मिक जगहों से दुआएं पाने की कोशिश करता हूं। मेरा घर सभी धर्मों के लोगों के लिए खुला है। और मुझे बचपन से ये सिखाया गया है कि मैं अपनी पहचान की गर्व के साथ रक्षा करूं लेकिन लेकिन उसी समय दूसरे धर्मों के लिए भी बराबर सम्मान रखूं”

माधवन का ये प्यारा, करारा और खूबसूरत जवाब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग एक्टर के इस स्टेटमेंट को नफरत के तमाम पहरेदारों के लिए एक करारा तमाचा मान रहे हैं।

और कोई है क्या जिसके अंदर नफरत का कीड़ा कुलबुला रहा हो ?

वाकई लेकिन कैसा वक्त आ गया है ना ! कुछ लोग सोशल मीडिया पर सिर्फ और सिर्फ नफरत की खेती करने ही जाते हैं और चाहते हैं कि बाकी भी उनकी तरह अंदर से काले बन जाएं। Thanks to Man like R. Madhwan… मैड्डी… रहना है तेरे दिल में के बाद एक बार फिर से तुमने दिल में ज़बरदस्त जगह बना ली यार ! Bravo Man !! Love 💖 Bro !

** नफरती चिंटू – ये शब्द नितिन ठाकुर का दिया हुआ है। नितिन एक सक्रिय पत्रकार हैं और सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले लोगों के खिलाफ काफी एक्टिव रहते हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …