Home ट्रेंडिंग सोनिया गांधी फिर से बनीं कांग्रेस अध्यक्ष : लोग ले रहे फिर से मज़े !

सोनिया गांधी फिर से बनीं कांग्रेस अध्यक्ष : लोग ले रहे फिर से मज़े !

1 min read
0
0
78

वैसे पुन: मुषक: भव: वाली कहानी पुराने ज़माने की है। संस्कृत वाले मास्टर साहब हम लोगों को पढ़ाते थे। पता नहीं आज के सिलेबस में है कि और नहीं और है भी तो आज के बच्चों को ये संस्कृत वाला उदाहरण उतना मज़ेदार लगेगा कि नहीं। खैर एक लाइन की कहानी ये है कि कांग्रेस में फिर से घूम फिर के मम्मी जी ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बन गई हैं। लोग बाहर जम के मज़े ले रहे हैं !

सवाल यही पूछा जा रहा है कि कांग्रेस राजनीतिक पार्टी है कि परिवार वाला प्राइवेट लिमिटेड खेला है। राहुल गांधी रूसे बैठे थे कि नहीं मैं अब नहीं बनूंगा… अपनी वफादारी दिखाने को बाकी के सीनियर नेता भी अड़े बैठे थे कि हमें रहुलवा ही चाहिए… मम्मी और बहना दूर से सारा सीन देखते देखते रहे। फिर कल रात लगा कि अब इस च्यूइंगम को चबाने में ज्यादा मजा नहीं है तो फिर सोनिया गांधी ही अगला अध्यक्ष चुने जाने तक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बन गईं। इसे कहते हैं घूम के फिर वहीं आ जाना, जहां से चले थे।

सोशल मीडिया पर इस बात के जम के मजे लिए जा रहे हैं। अब अगला अध्यक्ष चुने जाने तक एक ऐसी ‘‘शर्त” है जिसके मायने सबको पता हैं। अब ऐसे में जिन कांग्रेसियों के दिल में कुछ दबी छिपी कसक रही होगी वो अपने घर के बेडरूम में कुछ इसी तरह अपनी भावनाओं को express कर रहे होंगे।

तुन वेड्स मनु का ये वाला सीन याद है ना !

और अब जरा ये नीचे वाली सोशल मीडिया पोस्ट पर नज़र डालिए। कहां कहां से ढूंढ के लाते हैं ऐसी तस्वीरें, ऐसे सटीक मौकों पर… तस्वीर के साथ कैप्शन पढ़ना मत भूलिएगा। असली मज़ा वहीं है !

नए नए वायरल हुए लद्दाख के सांसद का भाषण याद है ना। जब वो संसद में बेइंतहा मासूमियत के साथ हिन्दी भाषण दे रहे थे तभी समझ में आ गया था, इन पर कई जबर्दस्त मीम्स बनने वाले हैं। और ये देखिए सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बने जाने पर ताजा वाला –

उधर बीजेपी जीत के रथ पर सवार अपनी ही मस्ती में चूर है। बीजेपी सपोर्टर कैसे और क्या कुछ कर रहे होंगे, ये है उसका काल्पनिक चित्रण –

सोनिया गांधी ने सक्रिय राजनीति से सन्यास का एलान कर दिया था। लेकिन राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद वो एक बार फिर से मैदान में हैं।

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …