Home ट्रेंडिंग देश के एक शहर में आरोग्य सेतु एप का ना होना आपको बना सकता है अपराधी !

देश के एक शहर में आरोग्य सेतु एप का ना होना आपको बना सकता है अपराधी !

13 second read
0
0
140

आपने आरोग्य सेतु एप का नाम सुना है ना ? अब तक तो मोदी जी हाथ जोड़ के रिक्वेस्ट कर रहे थे कि इस एप को अपने मोबाइल में INSTALL कर लीजिए। लेकिन अब देश में एक ऐसा शहर भी सामने आया जो इस एप्प को लेकर एकदम से सख्त हो गया है।

शहर का नाम है – गौतम बुद्ध नगर यानि नोएडा। जी हां, नोएडा में प्रशासन आरोग्य सेतु एप को लेकर इतना सख्त हो गया है कि वहां वो एप के लिए आपके सामने हाथ नहीं जोड़ेगा। अगर आपके स्मार्टफोन में ये एप नहीं मिला तो आप पर एक्शन भी हो सकता है।लॉकडाउन 3.0 के पहले दिन से ही नोएडा प्रशासन ने भी धारा-144 को बढ़ाते हुए कुछ जरूरी हिदायतें जारी की हैं।

Image Source..Himachal plus news

उन हिदायतों में से एक आपके लिए आरोग्य सेतु ऐप का आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड होना जरूरी करार दिया गया है।नोएडा में स्मार्टफोन यूजर्स अगर ऐप INSTALL नहीं करते हैं तो इसका सीधा मतलब ये होगा आप कानून का उल्लंघन कर रह हैं और फिर लॉनकडाउन के उल्लंघन के जुर्म में आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। जैसा कि आप जानते हैं कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन के तीसरे चरण को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

Image Source..iPleaders blogs

हालांकि इसमें बिजनेस, उद्योग धंधे और नौकरियों को लेकर कुछ छूट भी दी गई हैं। जैसा कि आप जानते हैं उत्तर प्रदेश का गौतमबुद्ध नगर ‘रेड जोन’ में आता है और यहां संक्रमित क्षेत्र भी पहचान की गई है। जाहिर तौर पर लॉकडाउन 3 के अगले 14 दिन काफी खतरनाक हैं। अब यही वो वक्त होगा जब लोग सड़कों पर होंगे और कम्यूनिटी संक्रमण क खतरा सबसे ज्यादा होगा।अब देखना ये है कि अगले कुछ हफ्तों में आखिर देश किस तरफ जाता है ?

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

KBC में 1 करोड़ जीतने वाले इस नन्हे बच्चे ने फिर से कमाल कर दिया है

आज से 19 साल पहले इस देश में एक करिश्मा हुआ था जब सिर्फ 14 साल के इस बच्चे ने KBC में 1 कर…