Home ट्रेंडिंग जिस राज्य ने कोरोना को सबसे ज्यादा काबू किया अब वो PM की मीटिंग में क्यों नहीं आते ?

जिस राज्य ने कोरोना को सबसे ज्यादा काबू किया अब वो PM की मीटिंग में क्यों नहीं आते ?

11 second read
0
0
184

जिस राज्य ने कोरोना को सबसे ज्यादा काबू किया अब वो PM की मीटिंग में क्यों नहीं आ रहे ?क्या केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो चुका है?

सारे मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री मोदी की मीटिंग में आए, लेकिन केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन पीएम मोदी की मीटिंग में क्यों नहीं आए ?

प्रधानमंत्री मोदी अब राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग करते हैं ताकि वो कोरोना वायरस पर देश की स्ट्रैटजी तैयार कर सकें। अब तक राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ प्रधानमंत्री 3 बार ऐसे ही ऑनलाइन मीटिंग कर चुके हैं। लेकिन 27 अप्रैल को जब पीएम ने तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की तो केरल के सीएम पी विजयन इसमें आए ही नहीं।अब इस पर सवाल उठ रहे हैं।

image source..OpIndia

कहा जा रहा है कि क्या केंद्र से खटपट की वजह से पी विजयन ने पीएम मोदी की ये मीटिंग छोड़ दी ?दरअसल पी विजयन ने अबतक पीएम मोदी की दो मीटिंग तो अटेन्ड की थी, लेकिन 20 अप्रैल को जब लॉकडाउन में ढील देने की बात सामने आई तो केरल के साथ केंद्र की थोड़ी खटपट की खबर भी सामने आई।

दरअसल केरल ने इस समय काफी कुशलता के साथ कोरोना के इनफेक्शन को काबू कर लिया है।पूरे देश के मुकाबले अब केरल में नए केस काफी कम सामने आ रहे हैं। लिहाजा 20 अप्रैल को केरल में लोगों को अच्छी खासी छूट दी गई।इस पर केंद्र का रूख कड़ा हो गया और केरल को ऐसा ना करने की हिदायत दी गई। माना जा रहा है कि केंद्र की ये दादागिरी केरल के मुख्यमंत्री को कुछ खास रास नहीं आई है।

Image Source..Khabarfast.com

इसीलिए जब प्रधानमंत्री के साथ तीसरी मीटिंग हुई तो केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन इस मीटिंग में नजर नहीं आए। अब जब इस पर सवाल उठा तो केरल मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से अब इस पर सफाई भी सामने आई है। केरल के सीएम मंत्रालय के मुताबिक इस बार की मीटिंग में हमें कहा गया था कि नॉर्थ ईस्ट और अन्य राज्यों पर फोकस रहना है इसलिए केरल के मुख्यमंत्री का बैठक में हिस्सा लेना अनिवार्य नहीं था।

केरल के सीएम पी विजयन की जगह, चीफ सेक्रेटरी ने इस बैठक में हिस्सा लिया है। आपको बता दें कि भारत के किसी भी राज्य के मुकाबले केरल ने कोरोना कंट्रोल में सबसे शानदार काम किया है। ऐसे में केरल ने एक मिसाल कायम की है, लेकिन मेनस्ट्रीम मीडिया में केरल की इस कामयाबी की चर्चा तक नहीं हो रही है।
CRAZYFEED की रिपोर्ट

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…