Home टीवी गॉसिप मां सीता का रोल निभाने वाली दीपिका चिखलिया की लाल वाली बिंदी की अनूठी कहानी !

मां सीता का रोल निभाने वाली दीपिका चिखलिया की लाल वाली बिंदी की अनूठी कहानी !

8 second read
0
0
215

मां सीता के माथे पर लगी ये लाल बड़ी सी बिंदी देख रहे हैं आप ?रामायण में सीता के माथे की ये बिंदी 90 के दौर में काफी मशहूर हुआ करती थी। जी हां, इतनी ज्यादा मशहूर कि ये 1987 – 88 के जमाने में लड़कियों और शादीशुदा महिलाओं के बीच सबसे बड़ा फैशन बन गया था।

जी हां, दीपिका जी की बिंदी उस जमाने में इतनी मशहूर हुई थी कि कई बिंदियों के पैकेट पर उनकी तस्वीर छपा करती थी।

उस जमाने में बिंदियों का फैशन ऐसा चला कि शिल्पा बिंदी नाम के मशहूर ब्रैंड ने तो बिंदियों के कारोबार से ही करोड़ों रूपए कमाए। लेकिन कौन जानता था कि जिनके नाम से भारत में इतनी बिंदियां बिक रही हैं, वो खुद एक दिन बिंदी बेचने वाले से ही शादी करेंगी ?

दीपिका की शादी जिसमें राजेश खन्ना भी आए थे ( Pic Courtesy : Filmibeat)

जी हां, रामायण की सीता यानि दीपिका चिखलिया की जिंदगी में ये बड़ा ही अद्भुत और अनोखा संयोग हुआ है। साल 1991 में दीपिका ने हेमंत टोपीवाला के साथ शादी की। हेमंत टोपीवाला का बिंदियों का ही कारोबार था। वो शिंगार नाम से एक बिंदी ब्रांड चलाते थे। हेमंत टोपीवाला से 1991 में शादी करने के बाद दीपिका ने फिल्मों में काम करना एकदम बंद कर दिया और अपनी फैमिली लाइफ और पति के बिजनेस में हाथ बंटाना शुरू कर दिया।

दीपिका चिखलिया अब पूरी तरह से अपने पति का कॉस्मेटिक ब्रांड शिंगार देखती हैं। बीच बीच में कभी उन्हें वक्त मिलता है तो फिल्मों में अपनी पसंद के छोटे मोटे रोल कर लेती हैं।

जैसे अभी हाल ही में उन्हें बाला फिल्म में देखा गया। आयुष्मान खुराना की बाला में दीपिका चिखलिया ने यामी गौतम की मां का किरदार निभाया था। इतने सालों बाद दीपिका चिखलिया का बदला रूप उनके पुराने सीता वाले रूप से काफी अलग लगता है। लेकिन ये भी तय है कि जब तक रामायण और मां सीता का रूप लोगों के जेहन में जिंदा रहेगा तब तक लोग उनकी ICONIC बिंदी को नहीं भूल पाएंगे।
CRAZYFEED की रिपोर्ट

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In टीवी गॉसिप

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…