Home फिल्मी Mission Mangal : भई, फिल्म की ये 4 खूबियां तो वाकई लाजवाब हैं !

Mission Mangal : भई, फिल्म की ये 4 खूबियां तो वाकई लाजवाब हैं !

10 second read
0
0
450

मिशन मंगल का बॉक्स ऑफिस पर भी एकदम ‘शुभ लाभ’ हो गया है। फिल्म ने पहले ही दिन 29 करोड़ 16 लाख रूपए* की बोहनी कर ली है। अब आगे पूरे वीकेन्ड का मैदान भी साफ है याने के फिल्म शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी दबा के कमाई करेगी।

माने अक्षय का इस Weekend हाल कुछ ऐसा होगा 👇

दरअसल कुछ तो बात है इस फिल्म में कि, मिशन मंगल देखने वाले इस फिल्म के फैन हो गए हैं। वैसे तो मिशन मंगल का प्लॉट ‘साइंस और टेक्नोलॉजी‘ वाला है और बचपन में यही सबजेक्ट पढ़ने में सबके पसीने भी छूटते हैं। लेकिन इस फिल्म में 4 बातें ऐसी हैं जो इसे बना देती हैं ज़बरदस्त। और क्या हैं ये 4 बातें, बस अब पढ़ते जाइए !

पहली बात : अक्षय की ज़िंदादिल अदाकारी

अक्षय कुमार अपने साथ एक गज्जब की एनर्जी लेकर चलते हैं। चाहे उनके हें हें हें करके हंसने का अंदाज हो या किसी की टांग खिचाई करने का उनका खास मसखरी वाला तरीका। वो अपने किरदार से सिनेमा के पूरे फ्रेम में ऐसी एनर्जी भर देते हैं कि उसका असर नीचे सीट पर बैठे इंसान तक पहुंचता है।

मिशन मंगल में भी अक्षय का यही अंदाज़ पूरी फिल्म को हल्का फुल्का बनाए रखता है। खास तौर से अक्षय के किरदार को ये बखूबी पता है कि कब और कैसे हंसाते हंसाते भारी बात भी धीरे से रख देनी है। अक्षय की जिंदादिल अदाकारी ना होती तो मिशन मंगल एक बोरिंग फिल्म भी हो सकती थी लेकिन हें हें हें.. अक्षय है, तो क्या बात कर रही हो मौसी जी !

दूसरी बात : शानदार स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स

अब फिल्म के डायलॉग्स में ”होम साइंस में साइंस को ढूंढने वाली लाइन हो या फिर तेल गर्म होने के बाद गैस बंद करके पकौड़े तलने वाली बात” – ये तमाम Dialogues ऐसे हैं जो फिल्म में बहुत आसान तरीके से लोगों को अपनी बात समझा जाते हैं। इतना ही नहीं, जब इतने बड़े मंगलयान प्रोजेक्ट से रिलेटेड ऐसी ऐसी हल्की फुल्की बातें पता चलती हैं तो चेहरे पर मुस्कान भी आ जाती है।

आप पूरियां खाओ जी, मिशन हम चला लेंगे !

कुल मिलाकर फिल्म का स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स इतना सिंपल और असरकारक है कि इसके लिए लेखक को ऑडियंस की तरफ से तालियों का अवॉर्ड तो बनता है बॉस !

तीसरी बात : गजब की सपोर्टिंग स्टार कास्ट !

अब हेडलाइन में सपोर्टिंग स्टार कास्ट लिख तो दिया लेकिन हकीकत ये है कि फिल्म देखते वक्त फिल्म में कोई सपोर्टिंग स्टार कास्ट नज़र आती ही नहीं। सोनाक्षी, तापसी, नित्या मेनन, शरमन जोशी, कीर्ति कुल्हरी सब फिल्म के मेन कास्ट हैं भईया… ! सब अपनी अपनी कहानियों के हीरो हैं। सबकी वजह से मिशन मंगल है और मिशन मंगल के लिए ही सब यहां पर हैं। हां, अक्षय और विद्या PROTAGONIST की तरह फिल्म को आगे बढ़ाते हैं लेकिन अपने अपने हिस्से में सब हीरो हैं।

कोई एक नहीं, सब हीरो हैं इस फिल्म में !

फिल्म खत्म होने के बाद हो सकता है कोई सोनाक्षी में अपने हीरो का अक्स देखकर बाहर निकले तो कोई नित्या मेनन में।

चौथी बात : मौके पर चौका, देशभक्ति का तड़का !

MISSION MANGAL की रिलीज डेट मौके पर चौका तो है ही । फिल्म के मेकर्स ने रिलीज के लिए जो वक्त चुना है वो जाहिर तौर पर फिल्म देखने वालों के जोश को और बढ़ा देता है। वो क्या कहते हैं इंगलिश में – हां, गूज़बम्प्स (GOOSEBUMPS) देता है !

इसको कहते हैं GooseBumps !

दरअसल इंडिया का मिशन मंगल एक गरीब के बेटे का सिविल सर्विसेज में टॉप करने जैसा या फिर एक वेटर के बेटे का पूरा होटल खरीद लेने जैसा ड्रीम ही साकार करता है। जिस वक्त और जिस तरह भारत ने इस पूरे मिशन को अंजाम तक पहुंचाया कोई सोच भी नहीं सकता था। और ऐसी कहानियां हमेशा आपकी आंखों में आंसू लाती हैं और देश के लिए आपका सीना फख़्र से चौड़ा करती हैं।

तो जाइए, मिशन मंगल देखिए। अपने खून में देशभक्ति के जोश को थोड़ा और उबाला दीजिए। अगर फिल्म देख ली है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर अपनी राय भी टांक दीजिए, ताकि बाकी भाई लोगों को आपके रिव्यू से फायदा पहुंचे ! जय हिन्द !!

Load More Related Articles
Load More By Rashmi Saxena
Load More In फिल्मी

Check Also

अरे वाह! रिंकू भाभी ने दी खुशखबरी, जल्द पकड़ सकती है कपिल का हाथ!

जी हां, रिंकू भाभी ने अपने चाहनेवालों को खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है। जल्द ही वो कपिल …