Home ट्रेंडिंग कोरोना से लड़ाई में इतना बड़ा दान देने का कलेजा किसी के पास नहीं था !

कोरोना से लड़ाई में इतना बड़ा दान देने का कलेजा किसी के पास नहीं था !

40 second read
0
0
283

जिस आदमी की तस्वीर उपर दिख रही है, उसे एकदम गौर से देखिए। इस आदमी ने इस वक्त कोरोना से लड़ाई में अब तक का सबसे बड़ा दान दिया है। ऐसा दान जिसके सामने अंबानी, टाटा, अदानी, बिल गेट्स जैसे बड़े बड़े करोड़पतियों के दिए गए डोनेशन भी छोटे पड़ गए हैं।

इस नौजवान आदमी ने जितना बडा दान दिया है वो दान करने की हिम्मत रखने के लिए भी बड़ा कलेजा चाहिए। इनका नाम है जैक डोर्सी और ये हैं ट्विटर के CEO. सिर्फ 43 साल के जैक डोर्सी ने कोरोना से लड़ाई के लिए 1 बिलियन डॉलर यानि इंडियन करेंसी में 7572 करोड़ रूपए दान करने का एलान किया है। इतने रूपए अब तक किसी भी बड़े आदमी ने नहीं दिए।

भारत से अंबानी, अडानी, टाटा, अजीम प्रेमजी और अक्षय कुमार जैसे लोगों ने काफी बड़ी बडी रकम दान की है। वहीं दुनिया में बिल गेट्स, मार्क जकरबर्ग, जेफ बेजोस जैसे बड़े बड़े कारोबारियों ने हजारों करोड़ रूपए दान किए हैं। लेकिन 43 साल के जैक ने कोरोना से लड़ाई के लिए अपनी कुल संपत्ति का 28 % दान कर दिया। इतना बड़ा दान करने के लिए वाकई काफी बड़ा कलेजा चाहिए।
इतना ही नहीं, जैक ने ये भी कहा है कि अगर कोरोना से लड़ाई बीच में खत्म हो जाती है और उनका दिया पैसा पूरा खर्च नहीं हो पाता है तो भी वो पैसा वापिस नहीं लेंगे.. बल्कि ये पैसा आगे गरीब लड़कियों की पढ़ाई के लिए खर्च किया जाएगा।


आपको बता दें कि कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए भारत में सबसे पहला सबसे बड़ा दान टाटा की तरफ से आया था। इसके बाद ही अंबानी, और बाकी इंडस्ट्रियलिस्ट की तरफ से डोनेशन का सिलसिला शुरू हुआ था।

लेकिन जैक डोर्जी के इस महादान के एलान के बाद ये साबित हो गया है कि नए जमाने के नौजवान बिजनेसमैन्स का दिल पुराने और बूढ़े उद्योगपतियों के मुकाबले काफी बड़ा है !

Load More Related Articles
Load More By Aditi Sawant
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

जिस APP का पीएम ने इतना गुणगान किया, एक HACKER ने 50 मिनट में उसकी पोल खोल दी

लॉकडाउन का एलान करते वक्त पीएम मोदी बार बार एक APP का नाम लेते थे। इस एप का नाम था – आरोग्…