Home ट्रेंडिंग क्या Zomato को शाबासी देकर UberEats ने अपने बिजनेस में “उड़ता तीर” ले लिया ?

क्या Zomato को शाबासी देकर UberEats ने अपने बिजनेस में “उड़ता तीर” ले लिया ?

1 min read
0
0
115

हमारे पूर्वांचल में एक कहावत बड़ी मशहूर है – उड़ता तीर ले लेना। इसे आप हिन्दी के मुहावरे – आ बैल मुझे मार का देसी पुरबिया वर्जन भी कह सकते हैं। कहने का लब्बोलुआब ये कि दूसरे के मामले में टांग अड़ाकर अपनी फज़ीहत करा लेना।

दरअसल Zomato के मामले में Uber Eats नाम की कंपनी ने कुछ ऐसा ट्वीट किया कि अब खुद उनका बिजनेस आफत में पड़ गया है। Uber eats भी जोमैटो जैसी कंपनी है जो कि फूड डिलीवरी का काम करती है। ये उसी Uber की सहयोगी कंपनी है जिसकी टैक्सियों में लोग सफर करते हैं।

हुआ कुछ यूं कि Zomato की पीठ थपथपाते हुए UberEats ने भी अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया। यूं तो UberEats और Zomato दोनों प्रतिद्वंदी कंपनियां हैं लेकिन इस मामले में उबर Eats ने भाईचारे का परिचय देने की कोशिश की और Zomato को सपोर्ट किया।

लेकिन Uber Eats का जोमैटो के साथ ये भाईचारा उन लोगों को और चुभ गया जो पहले से ही राशन पानी लेकर Zomato पर चढ़े हुए थे और उन लोगों ने ट्विटर पर Uber Eats के एप को ही Un Install करने की मुहिम चला दी। हालत ये हो गई कि थोड़ी देर में Uber Eats का बहिष्कार (Boycott) करने वाला हैशटैग जोमैटो को Uninstall करने वाले हैशटैग से भी ज्यादा ट्रेंड करने लगा।

देख रहे हैं आप, Zomato को अन इंस्टाल करने के लिए करीब 12400 ट्वीट हुए हैं वहीं Uber Eats के Boycott के नाम पर 21000 से भी ज्यादा ट्वीट हो चुके हैं। अब इस आलम पर कुछ लोग Uber Eats से मज़े भी ले रहे हैं।

जरा देखिए इसके कुछ नमूने…

वहीं Zomato और UberEats का सोशल मीडिया पर ये हाल देखकर मौज लेने वालों ने Swiggy और Foodpanda जैसी दूसरी फूड डिलीवरी एप कंपनियों से भी मजे लेने शुरू कर दिए और उनके Memes को सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराने लगे। देखिए जरा..

कुल मिलाकर ट्विटर पर मौज लेने वाले इस माहौल के भी खूब मजे ले रहे हैं और हां एप अनइंस्टाल होने के इस मौसम में माहौल को भांपकर Swiggy और FoodPanda एकदम चुपचाप बैठे हैं 😛

Load More Related Articles
Load More By Aditi Sawant
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

नेहा धूपिया पर सारे MEMERS क्यों भड़के ? अंदर की कहानी यहां जानिए !

आपमें से जो लोग सोशल मीडिया, इंस्टाग्राम, फैसबुक वगैरह के दीवाने हैं। उन्हें अच्छी तरह पता…