Home फिल्मी Marvel वालों ने तो बना ली, लेकिन हमारे बॉलीवुड में कब बनेंगी नागराज, सुपर कमांडो ध्रुव और डोगा पर फिल्में ?

Marvel वालों ने तो बना ली, लेकिन हमारे बॉलीवुड में कब बनेंगी नागराज, सुपर कमांडो ध्रुव और डोगा पर फिल्में ?

20 second read
0
0
194

नागराज….
सुपर कमांडो ध्रुव…
डोगा…
कैप्टन तिरंगा…
बांकेलाल…


अगर आप 80’s या 90’s के दौर के हैं तो इऩ नामों को पढ़ते ही Goosebumps का आना लाज़मी है। जी हां जो चंद नाम अभी आप पढ़ रहे हैं ये 80’s और 90’s के दौर में बच्चों के सबसे बड़े सुपरहीरोज़ थे। ऐसे सुपरहीरोज़ जिनके सामने MARVEL के कैप्टन अमेरिका, हल्क, आयरन मैन, ब्लैक विडो वगैरह सब फीके थे।

मार्वेल के कॉमिक कैरेक्टर्स हर जगह छाए हुए हैं

अब जैसा कि आप जानते हैं कि मार्वेल के ये सारे सुपरहीरो फिलहाल सिनेमा के परदे पर भी कितनी धूम मचा रहे हैं। मार्वेल की एवेंजर्स एंडगेम दुनिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन चुकी है। तो सवाल ये है कि फिर भारत के ये अपने कॉमिक सुपरहीरो आखिर कब सिनेमा के परदे पर आएंगे।

अपने INDIAN COMICS के हीरोज़ कम दमदार नहीं हैं।

अपने इंडियन कॉमिक सुपर हीरो भी किसी से कम हैं क्या ?

नागराज अपने हाथों से ज़हरीले नाग निकालता है। मुंह से जहरीली फुंकार छोड़ता है और तो और दुश्मनों का खात्मा करने के लिए वो सर्परस्सी का इस्तेमाल करता है। नागराज का पूरा शरीर हरे रंग के सांप जैसा है। 80 और 90 के दशक में नागराज की कॉमिक्स हिन्दुस्तान में बच्चों के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर थी।

इसी दौर में नागराज के दोस्त सुपर कमांडो ध्रुव की भी एंट्री हुई थी। वो कॉमिक कैरेक्टर जो दुश्मनों को अपने दिमाग से मारता था। साइंस की शक्तियों का इस्तेमाल करके वो दुश्मन पर विजय हासिल करता था। सुपर कमांडो ध्रुव के पास एक सुपर पावर बाइक भी थी।

सुपर कमांडो ध्रुव का कांसेप्ट पोस्टर – फिल्म बनी तो फाड़ू होगी बॉस !

नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव के साथ साथ एक और कैरेक्टर उस वक्त काफी पॉपुलर हुआ था और वो कैरेक्टर था डोगा का। आप कह सकते हैं कि डोगा INDIAN COMICS का पहला स्टायलिश सुपर हीरो था जिसका अंदाज़ किसी एंटी हीरो से कम नहीं था। हॉलीवुड की फिल्म डेडपूल देखी है ना आपने.. समझ लीजिए कि अपना डोगा बिल्कुल वैसा ही था।

डोगा रात में निकलता था और अपने दुश्मनों को बिल्कुल भी माफ नहीं करता था। डोगा का फैसला होता था – ON THE SPOT.. वैसे अभी हाल ही में डोगा को क्रिएट करने वाले राज कॉमिक्स ने डोगा पर एक वेब सीरीज़ बनाने का फैसला किया था और इसका ट्रेलर भी यू ट्यूब पर डाला लेकिन लगता है कि आईडिया आगे नहीं बढ़ पाया।

देख लीजिए ट्रेलर यहां पर

INDIAN COMICS के इस सबसे स्टाइलिश हीरो डोगा पर एक वक्त में अनुराग कश्यप ने फिल्म बनाने का फैसला भी किया था। डोगा के लीड रोल में कुणाल कपूर को कास्ट किए जाने की बात चल रही थी लेकिन फिर UNKNOWN REASONS की वजह से ये फिल्म शुरू होने से पहले ही लटक गई। और इस तरह इंडियन कॉमिक सुपरहीरो पर पहली फिल्म बनते बनते रह गई।

लेकिन ये बात काफी पहले की है। अब तो वक्त काफी बदल चुका है। अब तो इंडियन ऑडियंस भी कॉमिक्स के किरदारों को परदे पर देखने के लिए तैयार है और इसका बड़ा सबूत है कॉमिक किरदारों पर BASED हॉलीवुड की एवेंजर्स सीरीज की भारत में धमाकेदार कामयाबी।

अब जब आयरन मैन, हल्क, ब्लैक विडो, THOR कैप्टन अमेरिका सात समंदर पार से आकर इंडिया में करोड़ों अरबों का बिजनेस कर सकते हैं तो फिर अपने इंडियन देसी हीरो किस बात मे कम हैं भला। इंडियन कॉमिक्स हीरो के एक एक किरदार का अब भी जबरदस्त फैन बेस बना हुआ है और अगर अच्छे बजट और इफेक्ट्स के साथ ग्रैंड लेवल पर फिल्म बनाई जाए तो उस फिल्म को सक्सेस मिलना भी तय है।

दुनिया में अब तक की सबसे कामयाब फिल्म मार्वल कॉमिक्स की एवेंजर्स एंडगेम है

और देखा जाए तो अपनी इंडियन कॉमिक्स में किरदारों की कमी भी नहीं है। गिनते जाइए जरा –

चाचा चौधरी, साबू, तोसी, तिरंगा, अंगारा, बांकेलाल, भई खूब सारे किरदार हैं हमारे यहां। बस एक बार बॉलीवुड के फिल्म मेकर्स की इन पर जरा नज़र ए इनायत तो हो…

खैर अब बॉलीवुड के फिल्म मेकर जब जागेंगे तब जागेंगे लेकिन आप नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताइए कि आप किस इंडियन कॉमिक हीरो पर सबसे पहले फिल्म बनते हुए देखना चाहेंगे। या फिर इंडियन कॉमिक सुपरहीरो पर बनने वाली फिल्म की POSSIBALITY के बारे में आप क्या सोचते हैं ? क्या आप भी इसे लेकर EQUALLY EXCITED हैं…. अगर हां तो अपनी ओपिनियन नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर हमारे साथ शेयर कीजिए, हम कोशिश करेंगे कि आपकी बात सीधे इंडस्ट्री के बड़े फिल्ममेकर्स तक पहुंचे।

Load More Related Articles
Load More By Aditi Sawant
Load More In फिल्मी

Check Also

नेहा धूपिया पर सारे MEMERS क्यों भड़के ? अंदर की कहानी यहां जानिए !

आपमें से जो लोग सोशल मीडिया, इंस्टाग्राम, फैसबुक वगैरह के दीवाने हैं। उन्हें अच्छी तरह पता…