Home ट्रेंडिंग किम जोंग की इस खूबसूरत बहन से अब पूरी दुनिया क्यों डर रही है ?

किम जोंग की इस खूबसूरत बहन से अब पूरी दुनिया क्यों डर रही है ?

16 second read
0
0
158

नॉर्थ कोरिया के कुख्यात तानाशाह किम जोंग उन की मौत की अफवाह या यूं कहिए कि खबर पल पल और मजबूत होती जा रही है। लेकिन किम जोंग का इलाज फेल होने की खबर के बीच उनकी बहन किम यो जॉन्ग अब खूब सुर्खियों में आ रही हैं।

कहा जा रहा है कि किम जोंग उन के मौत की खबर अगर ऑफिशियल की जाती है तो उनकी ये बहन ही नॉर्थ कोरिया की नई तानाशाह बनेंगी। लेकिन देखने में बेहद खूबसूरत और अपने मोटे भाई के उलट एकदम स्लिम एंड ट्रिम किम यो जॉन्ग की इमेज अपने भाई से भी ज्यादा खौफनाक है। ऐसा क्यों है और ये खूबसूरत क्रूर राजकुमारी कौन है, इसके बारे में जरा डीटेल में समझ लीजिए।

Image source..New york post

इस खूबसूरत राजकुमारी की उम्र फिलहाल सिर्फ 32 साल है। अपने भाई बहनो में किम पांचवीं और सबसे छोटी संतान थी। अपने तानाशाह पापा की ये बिटिया रानी इतनी फेवरेट थी कि इसे पढ़ने के लिए 9 साल की उम्र में ही स्विटजरलैंड भेज दिया गया।

image Source..ABC

यहां किम अपने बड़े भाई किम जोंग-उन के साथ ही रहती थीं। साल 2002 में किम यो जोन्ग अपने देश वापिस लौट आईं। किम इसके बाद राजनीति में आ गई और अपने पापा और भाई का हाथ बंटाने लगी। किम अपने पापा और बड़े भाई किम जोंग के काफी करीब थी। किम जोंग के शासनकाम में उसकी बहन को ही उसका सबसे विश्वासपात्र माना जाता था। ये दोनों भाई बहन अक्सर विदेश यात्राओं पर भी एक साथ ही जाते थे।

इतना ही नहीं कहा जाता है कि बहन ही अक्सर अपने भाई के खान पान का ख्याल रखती थी।
लेकिन अब बहन को भाई से भी ज्यादा खतरनाक और क्रूर क्यों माना जा रहा है ? ये भी समझ लीजिए। दरअसल नॉर्थ कोरिया में बहन को सत्ता की चाबी मिलने की ज्यादा संभावना इसलिए भी है क्योंकि किम यो-जोंग घरेलू और इंटरनेशनल हालातों को बेहतर तरीके से समझती हैं।

image source..Nikkei asain review

किम यो-जोंग में हथियारों को लेकर इंटरेस्ट अपने भाई से भी कहीं ज्यादा है। नॉर्थ कोरिया के हथियारों और मिसाइलों के विकास में किम यो अक्सर आगे रही है और देश को ताकतवर बनाने के मिशन पर लगी रही है। किम यो जोंग की पर्सनालिटी को करीब से जानने वाले ये भी कहते हैं कि क्रूरता उन्हें अपने भाई और पापा से विरासत में मिली है।

इतना ही नहीं, वो इसलिए भी ज्यादा खतरनाक हैं क्योंकि बहन किम हर फैसला काफी राजनीतिक कुटिलता के साथ करती हैं और अपने दुश्मनों को खत्म करने के लिए कोई भी पैतरा आजमाने से नहीं हिचकती।

Load More Related Articles
Load More By Lavanya Joshi
Load More In ट्रेंडिंग

Check Also

देश में मरते गरीब और पुलवामा ब्लास्ट : देशभक्त सरकार के सामने परेशानियां !

वैसे इस देश केदेशद्रोहियों का वाकईकुछ हो नहीं सकता। वो तो भला हो इस देश की देशभक्त सरकार क…